अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से खुशी, पहाड़ों में एक साथ मनाई गई Holi-दीवाली
Nainital News in Hindi

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से खुशी, पहाड़ों में एक साथ मनाई गई Holi-दीवाली
लोगों से घर में दीप जलाने की अपील की गई है.

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Updates: नैनीताल (Nainital) के पाषाण देवी मंदिर में बुधवार सुबह से ही हवन पाठ किया गया. इस दौरान राम कथा के साथ राम आरती की गई और भगवान राम से कोरोना (COVID-19) जैसी बीमारी को दूर करने की भी कामना की गई.

  • Share this:
नैनीताल. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा राममंदिर का शिलान्यास करते ही पूरे पहाड़ में रामभक्तों का जोश और खुशी देखने को मिली. पहाड़ में तो इस बार सावन के महीने में राम की अराधना हो रही है तो राम भक्तों ने होली (Holi) और दीपावली एक साथ मनाई है. कुमाऊं गढ़वाल के साथ नैनीताल (Nainital) में भी राम के भक्तों ने आज के दिन को जोश और जुनून के साथ मनाया और कहा कि इस बार उनके सालों से की जा रही मांग पूरी हो रही है. राम सेवक सभा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान राम भक्त इस कदर जोश में दिखे की वो ढोल की थाप पर अपने आप को झूमने से नहीं रोक सके.

कहीं हुआ हवन तो कहीं मनाई गई होली-दीपावली

नैनीताल के पाषाण देवी मंदिर में बुधवार सुबह से ही हवन पाठ किया गया. इस दौरान राम कथा के साथ राम आरती की गई और भगवान राम से कोरोना जैसी बीमारी को दूर करने की भी कामना की गई. इस दौरान मंदिर के मुख्य पूजारी जगदीश भट्ट ने कहा कि अगर कोरोना जैसी बीमारी का भय नहीं होता तो वो अपने परिवार के साथ अयोध्या जाते, लेकिन उन्होंने राम के प्रति मां पाषाण देवी में ही पूजा कर अपनी आस्था को व्यक्त किया है. भट्ट कहते हैं कि जैसे ही हालात सुधरेंगे वे जरूर अयोध्या जाएंगे. इसके साथ ही नैनीताल में बीजेपी व संघ के कार्यकर्ताओं ने राम सेवक सभा में आज के दिन को उत्साहपूर्वक मनाया. मल्लीताल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अबीर गुलान उड़ाकर होली मनाई तो पटाके जलाकर दीपावली के उत्सव को भी मनाया. कार्यक्रम के दौरान बीजेपी नेता अरविंद पडियार ने कहा कि आज के दिन का कई सालों से इंतजार था. मंदिर बनने की खुशी इस कदर जैसे कि सालों की तम्मना पूरी हो गई. वहीं व्यापारी नेता व बीजेपी कार्यकर्ता कमलेश ढौडियाल ने कहा कि आज हर हिंदू को गर्व है और राम मंदिर बनने का जो सपना सालों से देख रहे थे वो भी आज पूरा हुआ है.



ये भी पढ़ें: भील समुदाय को आगे बढ़ाने गहलोत सरकार का खास प्लान, छात्रों को मिलेगी ऐसी सहुलियत
दीप जलाने की अपील

राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास के बाद संघ कार्यकर्ताओं ने लोगों से अपील की है कि वो अपने घरों में एक दीया जरूर जलाएं. नैनीताल में संघ कार्यकर्ता हरीश राणा ने बताया कि सभी लोगों को दीपक बांटे जा रहे हैं और अपील की जा रही है कि राम मन्दिर निर्माण तक हर दिन अपने घरों के आंगन में एक दीपक जरूर जलाएं. इसके साथ राणा का कहना है कि आज का दिन उन कार सेवकों के लिए महत्वपूर्ण है जिन्होंने अपना बलिदान देकर राम मंदिर का सपना देखा और आज वो पूरा हो रहा है. उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि  है जिन्होंने राम मंदिर आन्दोलन में अपने प्राण गंवा दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading