होम /न्यूज /उत्तराखंड /Nainital: पहले बारिश और अब ख़राब सड़कें पर्यटकों का रोक रहे रास्ता, हर जगह गड्ढों की भरमार

Nainital: पहले बारिश और अब ख़राब सड़कें पर्यटकों का रोक रहे रास्ता, हर जगह गड्ढों की भरमार

खस्ताहाल और टूटी सड़कों के कारण पर्यटकों को नैनीताल और आसपास पहुंचने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है. लगभग 11 किलोमीटर ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हिमांशु जोशी

नैनीताल. उत्तराखंड का नैनीताल जिला पर्यटन की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है. हर साल लाखों पर्यटक नैनीताल और आसपास की जगहों पर घूमने-फिरने व छुट्टियां बिताने आते हैं, लेकिन खस्ताहाल और टूटी सड़कों के कारण पर्यटकों को यहां पहुंचने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है. लगभग 11 किलोमीटर लंबे भीमताल-भवाली मार्ग पर कई जगह बड़े गड्ढे हो गये हैं, जो यहां से आवाजाही करने वाले यात्रियों को परेशान करते हैं. वहीं, इन गड्ढों की वजह से दुर्घटना का भी डर बना रहता है.

मुख्य सड़कों की खराब स्थिति की वजह से जहां एक तरफ पर्यटकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, वहीं दूसरी तरफ इससे पर्यटन स्थल और प्रदेश की छवि पर भी असर पड़ता है. बीते कुछ दिनों में बरसात के मौसम की वजह से पर्यटकों का नैनीताल आना कम हो गया था. हालांकि, अब मॉनसून अपने अंतिम चरण में है, लेकिन बारिश की वजह से खराब हुईं सड़कें पर्यटकों के लिए रोड़ा बन गई हैं. भीमताल-भवाली मार्ग कुमाऊं के प्रमुख पर्यटन स्थल जैसे रामगढ़, मुक्तेश्वर, कैंची धाम व अन्य जगहों को जोड़ता है.

नैनीताल के जिलाधिकारी (डीएम) धीरज सिंह गर्बियाल ने बारिश की वजह से खराब हुई सभी सड़कें ठीक करने और गड्ढों को जल्द भरने के निर्देश दिए हैं, जिससे लोगों को आवाजाही में दिक्कतें न हो. एक अक्टूबर से युद्धस्तर पर यह काम किया जाएगा.

भवाली लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने न्यूज 18 लोकल से बात करते हुए कहा कि भीमताल-भवाली मार्ग में जहां पर भी सड़क की हालत खराब है, उस जगह काम शुरू कर दिया गया है. अगर अगले कुछ दिन और मौसम साफ रहता है तो हफ्ते भर में इस मार्ग को ठीक कर दिया जाएगा.

Tags: Nainital news, Road broken, Uttarakhand news, Uttarakhand Tourism

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें