रुद्रपुर के मेयर और नैनीताल के एडीएम निकले कोरोना पॉज़िटिव
Nainital News in Hindi

रुद्रपुर के मेयर और नैनीताल के एडीएम निकले कोरोना पॉज़िटिव
नैनीताल के एडीएम कैलाश टोलिया (बाएं) और रुद्रपुर के मेयर रामपाल सिंह गुरुवार को कोरोना पॉज़िटिव पाए गए.

प्रदेश में कोरोना के मामले साढ़े आठ हज़ार को पार कर चुके हैं. जिससे चिंताएं बढ़ गई हैं.

  • Share this:
हल्द्वानी. उत्तराखंड में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. गुरुवार को राज्य में कुल 369 नए लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई और इस तरह राज्य में कोरोना मरीज़ों की संख्या साढ़े 8 हज़ार को पार कर गई. गुरुवार को कोरोना पॉज़िटिव आए मरीजों में रुद्रपुर के मेयर रामपाल सिंह और नैनीताल जिले के एडीएम कैलाश टोलिया और उनका स्टाफ शामिल हैं. ऊधम सिंह नगर के सबसे बड़े शहर रुद्रपुर के मेयर और नैनीताल के आला प्रशासनिक अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आने से उन लोगों की चिंता बढ़ गई है जो इन लोगों के नज़दीकी संपर्क में थे.

मेयर ने स्वास्थ्य खराब होने पर कराई थी जांच

रुद्रपुर के मेयर रामपाल सिंह की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई है. इसके अलावा मेयर का गनर भी कोरोना पॉज़िटिव हैं. दोनों को आइसोलेट किया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने मेयर के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करना शुरु कर दिया है.



गुरुवार को मेयर रामपाल ने खांसी-जुकाम की शिकायत के बाद रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया. इसमें उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई है. इसके अलावा उनके गनर की भी जांच रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. मेयर के कोरोना पॉज़िटिव होने की पुष्टि खुद ऊधम सिंह नगर के सीएमओ डॉक्टर डीएस पंचपाल ने की है.
एडीएम को अचानक पता लगा

नैनीताल के एडीएम कैलाश टोलिया गुरुवार को मोटाहल्दू में कोविड केयर सेंटर का दौरा कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी दौरा किया. एडीएम ने इसी समय डॉक्टर्स की टीम ने अपना रैपिड टेस्ट करने को कहा जिसकी रिपोर्ट में वह पॉज़िटिव पाए गए. यही नहीं एडीएम का पीए भी कोरोना पॉज़िटिव पाया गया. इसके बाद एडीएम के पूरे स्टाफ़ को आइसोलेट कर दिया गया है.

ऊधम सिंह नगर के पंतनगर में सिडकुल के औद्योगिक इलाके में एक ही कंपनी के भीतर 27 कर्मचारी कोरोना पॉज़िटिव निकले हैं जिससे कंपनी को आनन-फ़ानन में सील करना पड़ा.

3 हज़ार से ज़्यादा एक्टिव केस 

अल्मोड़ा में 322 , बागेश्वर में 155 , चमोली में 110 , चंपावत में 136 , देहरादून में 1938 , हरिद्वार से 1739 , नैनीताल से 1372 , पौड़ी गढ़वाल से 239 , पिथौरागढ़ से 184 , रुद्रप्रयाग से 87 , टिहरी गढ़वाल से 560 , ऊधम सिंह नगर 1448 से  और उत्तरकाशी से  333 में मिलाकर प्रदेश में कुल 8623  लोगों को कोरोना हो चुका है.

इनमें से 102 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 5427 मरीज ठीक होकर अस्पताल के घर जा चुके हैं. गुरुवार शाम की स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में कोरोना के कुल 3056 केस एक्टिव हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज