Home /News /uttarakhand /

Nainital News : सलमान खुर्शीद की किताब पर बवाल का मामला... 4 गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अभी फरार

Nainital News : सलमान खुर्शीद की किताब पर बवाल का मामला... 4 गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अभी फरार

सलमान खुर्शीद के नैनीताल स्थित घर पर हमले के आरोपी गिरफ्तार किए गए.

सलमान खुर्शीद के नैनीताल स्थित घर पर हमले के आरोपी गिरफ्तार किए गए.

Salman Khurshid Book Row : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब पर विवाद के बाद मचे बवाल की आंच उत्तराखंड भी पहुंची और नैनीताल में हिंदू संगठनों (Hindu Grpups) ने खुर्शीद के मकान को निशाना बनाया. न केवल उनका घर फूंक दिया गया बल्कि वहां फायरिंग (Firing) भी की गई. इस मामले में नैनीताल पुलिस (Nainital Police) ने गिरफ्तारियां की हैं. अहम बात यह भी है कि अयोध्या (Ayodhya), हिंदुत्व और आतंकवाद (Terrorism) जैसे मुद्दों को लेकर खुर्शीद की किताब उस वक्त आई है जब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और उत्तराखंड समेत 7 राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की सरगर्मियां तेज़ हैं.

अधिक पढ़ें ...

नैनीताल. कांग्रेस के ​वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के घर आगजनी और गोलीबारी के मामले में उत्तराखंड पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. चंदन सिंह लोधियाल, उमेश मेहता, कृष्ण बिष्ट और राजकुमार मेहता को भवाली पुलिस ने अरेस्ट किया है. साथ ही, इनके पास से 32 बोर का अवैध पिस्टल और मैगजीन भी बरामद की गई है. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. हालांकि अब भी मुख्य आरोपी राकेश कपिल फरार है और कुंदन चिलवाल भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. आपको बता दें कि 15 नवंबर को नैनीताल सतखोल में विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने सलमान खुर्शीद के घर पर आगज़नी को अंजाम दिया था और 8 राउंड की फायरिंग की थी.

इससे पहले पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया था कि हिंसा के बाद खुर्शीद के नैनीताल स्थित मकान से पुलिस ने ज़िंदा कारतूस के साथ ही सात खोखे बरामद किए थे. पुलिस के मुताबिक हमलावरों ने जो गोलियां दागी थीं, वो मकान की छत और दीवारों से बरामद हुईं. डीआईजी नीलेश आनंद भारणे के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया था कि ये सभी कारतूस मकान के भीतर की गई फायरिंग के चलते फॉरेंसिक टीम को बरामद हुए थे.

क्यों हुआ था नैनीताल में बवाल?
पुलिस अफसर ने यह भी कहा कि फरार मुख्य आरोपियों की तलाश जारी है. इस मामले में पुलिस ने 21 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. गौरतलब है कि अयोध्या में हुए घटनाक्रमों को लेकर हाल में खुर्शीद की एक किताब आई, जिसमें हिंदुत्व और कट्टरपंथी इस्लामिक संगठनों को लेकर तल्ख टिप्पणियां की गईं. इन टिप्पणियों को लेकर हिंदू संगठनों ने कई जगह विरोध प्रदर्शन किए तो दिल्ली में दो वकीलों ने भी शिकायतें दर्ज करवाईं.

वकीलों ने ऐसे की शिकायत
एडवोकेट विवेक गर्ग ने अपनी शिकायत में आरोप लगाते हुए कहा कि कट्टरपंथी और आतंकी संगठनों आईएसआईएस और बोको हरम से हिंदुत्व की तुलना करने पर खुर्शीद के खिलाफ केस चलाया जाना चाहिए. वहीं, एडवोकेट विनीत जिंदल ने अपनी शिकायत में कहा कि किताब के कुछ कथित हिस्से न केवल भड़काने वाले हैं बल्कि हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले भी हैं.

Tags: Nainital news, Salman khurshid book controversy, Uttarakhand news, Uttarakhand Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर