Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand News : सलमान खुर्शीद के घर हिंसा का आरोपी पहुंचा हाई कोर्ट, गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग

Uttarakhand News : सलमान खुर्शीद के घर हिंसा का आरोपी पहुंचा हाई कोर्ट, गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग

सलमान खुर्शीद के ​घर हिंसा केस का आरोपी हाई कोर्ट की शरण में पहुंचा.

सलमान खुर्शीद के ​घर हिंसा केस का आरोपी हाई कोर्ट की शरण में पहुंचा.

Salman Khurshid Controversy : कांग्रेस नेता की किताब और बयान को लेकर डेढ़ हफ्ते पहले जो हंगामा हुआ था, उसकी आंच नैनीताल तक पहुंची थी. यहां खुर्शीद के घर हमला (Firing at Salman Khurshid House) बोलने के केस में पुलिस अब सख्त मूड में दिख रही है, तो मामले में एक कथित मुख्य आरोपी अब हाई कोर्ट पहुंच गया है. इस आरोपी ने अपनी याचिका में कहा है कि गुनहगार पकड़े जा चुके हैं और उसे द्वेष के चलते फंसाया जा रहा है. असल में यह याचिका इसलिए दाखिल हुई है क्योंकि पुलिस ने इस आरोपी को क्लीन चिट दी थी, लेकिन खुर्शीद के वकीलों ने इसका विरोध किया था. जानिए पूरा मामला.

अधिक पढ़ें ...

नैनीताल. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर आगजनी और गोली चलाने के मामले में एक आरोपी कुंदन चिलवाल ने हाई कोर्ट की शरण ली है. चिलवाल ने अदालत में याचिका दाखिल करते हुए गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की है. हालांकि खुर्शीद के घर आगज़नी और गोली चलाने वाले मुख्य आरोपी को नैनीताल पुलिस अब तक गिरफ्तार ही नहीं कर सकी. घटना के 11 दिन बीत जाने के बाद भी राकेश कपिल और कुंदन चिलवाल पुलिस के गिरफ्त से बाहर हैं. पुलिस अब कोर्ट से वॉरंट जारी कराने पर विचार कर रही है. साथ ही, फरार होने पर कुर्की की कार्रवाई के मूड में भी पुलिस है लेकिन इसी बीच एक मुख्य आरोपी के हाई कोर्ट पहुंच जाने से पुलिस की असमंजस भी बढ़ गई है.

15 नवंबर को सलमान खुर्शीद की किताब के विरोध में कुछ लोगों ने मुक्तेश्वर स्थित उनके घर पर आगजनी और गोलीबारी की थी. इस मामले में 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया, लेकिन मुख्य आरोपी पकड़ में नहीं आए. इस बीच, एक मुख्य आरोपी चिलवाल ने हाई कोर्ट में याचिका दायर करते हुए कहा कि उसका इस मामले में कोई रोल नहीं रहा. चिलवाल की याचिका के मुताबिक केस में जिनका रोल था, वो गिरफ्तार हो चुके हैं, उनसे बंदूक और मैगज़ीन बरामद की जा चुकी है और उसको सिर्फ राजनैतिक कारणों से फंसाया जा रहा है. इधर, डीआईजी कुमाऊं ने कहा कि आरोपी जल्द गिरफ्तार होंगे और कोर्ट से वॉरंट भी पुलिस लेगी.

हाई कोर्ट में पुलिस का जवाब अहम
इस मामले में सरकार से जो निर्देश हाई कोर्ट ने मांगे थे, उनमें पुलिस ने कुंदन का इस मामले में रोल होने से इनकार किया. लेकिन, सलमान खुर्शीद के वकीलों ने इसका विरोध किया और कोर्ट को बताया कि ये मुख्य आरोपी है और इसी के नेतृत्व के सभी लोग आगज़नी करने गए थे. कोर्ट ने खुर्शीद के वकीलों से कल अपना पक्ष रखने को कहा. कल इस मामले में अहम सुनवाई होने की उम्मीद है.

गौरतलब है कि 15 नवंबर को खुर्शीद की किताब के विरोध में उनके घर पर की गई हिंसा के मामले में कुंदन चिलवाल और राकेश कपिल का सीधे तौर पर नाम सामने आया था. पुलिस ने राकेश कपिल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और कुंदन को छोड़ दिया था. अब मामला हाई कोर्ट पहुंच गया है. कुंदन के वकील राम सिंह सम्बल ने भी कहा कि कुंदन का मामले से कोई लेना देना नहीं है और पुलिस ने भी इस बात को माना.

Tags: Nainital high court, Nainital news, Salman khurshid book controversy, Uttarakhand high court, Uttarakhand news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर