छात्रवृत्ति घोटाला: याचिकाकर्ता ने सीबीआई जांच की मांग की
Nainital News in Hindi

छात्रवृत्ति घोटाला: याचिकाकर्ता ने सीबीआई जांच की मांग की
एमसी पंत, याचिकाकर्ता के अधिवक्ता

याचिका में कहा गया है कि शिकायत के बाद विभाग ने जांच की तो इसमें जांच कमेटी ने कोई घोटाला नहीं होने की रिपोर्ट शासन को भेज दी. हालांकि बाद में शासन ने खुद जांच कर इसमें बड़ा घोटाला होने की बात कही.

  • Share this:
राज्य में समाज कल्याण विभाग में हुए छात्रवृत्ति घोटाले पर राज्य सरकार ने अपना जवाब हाईकोर्ट में दाखिल किया है. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान सरकार से पूछा कि क्या ये घोटाला 6 राज्यों तक है ? जवाब में ये घोटाला अन्य राज्यों में भी होने के संकेत दिए गए हैं. सरकार के अधिवक्ताओं का जवाब मिलने के बाद कोर्ट ने टिप्पणी की है कि क्यों नहीं इस मामले की सीबीआई से जांच कराई जाए ? हालांकि सरकारी अधिवक्ता ने कोर्ट को कहा कि उनकी एसआईटी इस मामले पर जांच कर रही है, जो काफी है. अब नैनीताल हाईकोर्ट की खण्डपीठ इस पूरे मामले पर 18 फरवरी को सुनवाई करेगी.

आपको बता दें कि रविन्द्र जुगरान ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा है कि समाज कल्याण विभाग में छात्रवत्ति बांटने में करोड़ों का घोटाला किया गया है.

याचिका में कहा गया है कि शिकायत के बाद विभाग ने जांच की तो इसमें जांच कमेटी ने कोई घोटाला नहीं होने की रिपोर्ट शासन को भेज दी. हालांकि बाद में शासन ने खुद जांच कर इसमें बड़ा घोटाला होने की बात कही. याचिका में यह भी कहा गया है कि इस मामले में शासन ने एसआईटी से जांच करवाने का निर्णय लिया. मगर आज तक किसी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. याचिकाकर्ता ने कोर्ट से मांग की है की इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की जाए.



ये भी पढ़ें - छात्रवृत्ति घोटाले में मयंक नौटियाल की गिरफ़्तारी पर रोक, सरकार से एक हफ़्ते में जवाब मांगा
ये भी पढ़ें - जहरीली शराब कांड : दोषियों को मौत की सजा देने का कानून बनाया जाना चाहिए - सुशील मोदी

ये भी पढ़ें - केंद्र सरकार से नाखुश देश भर के अधिवक्ता 12 फरवरी को करेंगे कार्य बहिष्कार

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज