छात्रवृत्ति घोटाला पहुंचा हाईकोर्ट, सरकार को 12 दिसंबर को जवाब देने का आदेश
Nainital News in Hindi

छात्रवृत्ति घोटाला पहुंचा हाईकोर्ट, सरकार को 12 दिसंबर को जवाब देने का आदेश
राज्य में समाज कल्याण विभाग में हुआ करोड़ों रुपये का छात्रवृत्ति घोटाला अब हाईकोर्ट पहुंच गया है.

याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट से मांग की है की इस पूरे मामले की सीबीआई जांच हो और दोषियों पर कार्रवाई की जाए.

  • Share this:
राज्य में समाज कल्याण विभाग में हुआ करोड़ों रुपये का छात्रवृत्ति घोटाला अब हाईकोर्ट पहुंच गया है. आज हाईकोर्ट की खण्डपीठ ने पूरे मामले पर सुनवाई कर सरकार से जवाब तलब किया है कि इस मामलें में क्या कार्यवाही उनकी ओर से अब तक की गई है. सरकार को इस मामले पर अब 12 दिसंबर तक कोर्ट में जवाब दाखिल करना है.

बता दें कि बीजेपी नेता और आरटीआई एक्टिविस्ट रविन्द्र जुगरान ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा है कि समाज कल्याण विभाग में छात्रवृत्ति बांटने में करोड़ों रुपये का घोटाला किया गया है. याचिका में कहा गया है शिकायत के बाद विभाग ने जांच की और कोई घोटाला न होने की रिपोर्ट शासन को भेज दी.

बाद में शासन ने खुद जांच कर इसमें बड़ा घोटाला होने की बात कही. याचिका में कहा गया है कि इस मामले में शासन ने एसआईटी से जांच करवाने का निर्णय लिया मगर आज तक किसी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. याचिकाकर्ता के वकील एमसी पंत ने कहा कि एसआईटी के नाम पर लीपापोती की गई थी और इसके सबूत उन्होंने अदालत के सामने रखे हैं.



याचिका में यह भी कहा गया है कि एक ही स्थान पर कई खाते खुलवाकर इन खातों मे एक ही मोबाइल नंबर दर्शाया गया है. याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट से मांग की है की इस पूरे मामले की सीबीआई जांच हो और दोषियों पर कार्रवाई की जाए.
आज मामले पर सुनवाई करने के बाद अदालत ने सरकार से 12 दिसंबर तक अपना जवाब दाखिल करने के आदेश जारी कर दिए हैं. अदालत अब इस मामले को नए सिरे से सुनेगी.

डीएवी में एक और छात्रवृत्ति घोटाला, 5 साल में 2.36 करोड़ रुपये का गबन

एनएच-74 भूमि मुआवजा घोटाला मामले में पांच लोगों को हाईकोर्ट से जमानत 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज