Nainital News: नैनीताल में सीजन की पहली बर्फबारी, खिले पर्यटकों के चेहरे

नैनीताल में स्नोफॉल से कारोबारियों को भी उम्मीद है.

नैनीताल में स्नोफॉल से कारोबारियों को भी उम्मीद है.

Nainital snowfall : नैनीताल में देर रात से हो रहे स्नोफॉल की खबर के बाद पर्यटक पहुंचने लगे हैं. किलबरी रोड, पंगुट हिमालय दर्शन, स्नोव्यू के साथ रामगढ़ मुक्तेश्वर में सैलानियों की आमद बढ़ी है.

  • Share this:
नैनीताल. नैनीताल में आखिरकार स्नोफॉल के दर्शन हो ही गए. कल रात से शहर में रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है. देर रात से हो रहे स्नोफॉल की खबर के बाद पर्यटक नैनीताल पहुंचने लगे हैं. पर्यटन कारोबार में भी रफ्तार आने की उम्मीद जगी है. हालांकि पर्यटकों को सड़क में आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. नैनीताल शहर के साथ किलबरी रोड, पंगुट हिमालय दर्शन, स्नोव्यू के साथ रामगढ़ मुक्तेश्वर में सैलानियों की आमद बढ़ी है. पर्यटक बर्फबारी में मस्ती कर रहे हैं.

किलबरी रोड पर तो सुबह से ही पर्यटक पहुंचने लगे और बर्फबारी के साथ बच्चे बूढ़े या जवान सब मस्ती में दिखे. लखनऊ से आई सीमा कहती हैं कि पहली बार स्नोफॉल देखा है और नैनीताल आकर मनमांगी मुराद पूरी हुई. नैनीताल घूमने आईं सुप्रीत कौर कहती हैं कि काफी समय से नैनीताल आने का प्लान था और वो चाहती थी कि स्नोफॉल देखें. कल से स्नोफॉल का अलर्ट था, वो यहां आए और हसरत पूरी हो गई.

कारोबार को भी बूम मिलने की उम्मीद



दरअसल, नैनीताल में जनवरी के बाद से ऑफ सीजन शुरू हो गया था. कोरोना ने पर्यटन को खासा नुकसान पहुंचा. अब स्नोफॉल से कारोबारियों को भी रोजगार की उम्मीद है. कारोबारी संजय नागपाल कहते हैं कि साल 2020 कारोबार के लिए बुरा गुजरा और अब काम पटरी पर लौट रहा है. अगर स्नोफॉल होगा तो पर्यटक जरूर नैनीताल आएंगे और कारोबार बेहतर होगा.

बीते बरस कई बार हुई स्नोफॉल



इस बार फरवरी में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है लेकिन पिछले साल कई बार स्नोफॉल हुआ. यहां तक कि पहाड़ियों के साथ नैनीताल शहर में हेवी स्नोफॉल ने पर्यटकों को खासा रोमांचित किया. इस बार इसमें कमी दिखने को मिली है.

स्नोफॉल के बाद परेशानियां भी दोगुनी





नैनीताल में स्नोफॉल के बाद पर्यटन कारोबार और पर्यटकों के लिए स्नोफॉल से परेशानियां भी सामने आ रही हैं स्नोफॉल के चलते सड़कों को बंद करना पड़ रहा है. ग्रामीण इलाकों में जानवरों के लिए चारा-पत्ती की भी किसानों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि सेब समेत अन्य बागवानी और खेती के लिए ये फायदेमंद मानी जा रही है. सड़कों पर फिसलन इस कदर बढ़ने लगी है कि वाहन टकरा रहे हैं. स्नोफॉल के चलते शहर में बिजली पानी का संकट लोगों के लिए बन गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज