• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • Lockdown 3.0 : शराब की चाह ऐसी कि ओले गिरने की भी नहीं की परवाह, देखें VIDEO

Lockdown 3.0 : शराब की चाह ऐसी कि ओले गिरने की भी नहीं की परवाह, देखें VIDEO

आंधी-तूफान से बेपरवाह लोग शराब की लाइन में अपनी बारी का कर रहे इंतजार.

आंधी-तूफान से बेपरवाह लोग शराब की लाइन में अपनी बारी का कर रहे इंतजार.

लॉकडाउन 3 में देश के सभी राज्‍यों को केंद्र सरकार ने शराब की दुकानों (Liquor Stores)के साथ अन्‍य व्‍यवसायिक गतिविध शुरू करने की अनुमति दे दी है, लेकिन इस दौरान उत्‍तराखंड के नैनीताल (Nainital) के माल रोड पर हैरान करने वाला नजारा दिखाई दिया.

  • Share this:
    नैनीताल. केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी के बीच लॉकडाउन 3 में देश के सभी राज्‍यों को शराब की दुकानों (Liquor Stores) के साथ अन्‍य व्‍यवसायिक गतिविध शुरू करने की अनुमति दे दी है. हैरानी की बात ये है कि अन्‍य व्‍यवसायिक प्रतिष्ठिानों की अपेक्षा शराब को लेकर लोगों में एक अलग जोश दिखाई दे रहा है और देशभर में लंबी-लंबी लाइनें देखी जा सकती हैं.

    इसके अलावा कहीं लोग शराब की चाहत में सोशल डिस्‍टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ा रहे हैं तो कहीं सोशल डिस्‍टेंसिंग के पालन के लिए बीयर की बोतलें रखकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन उत्‍तराखंउ के नैनीताल (Nainital) के माल रोड का नजारा एकदम अलग है. सच कहा जाए तो यह वाकई हैरान करने वाला है.



    ओले और बारिश के बीच करते रहे इंतजार
    नैनीताल (Nainital) के माल रोड पर आज तेज आंधी, तूफान और ओले गिरने के दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शराब की लंबी लाइन लगकर शराब खरीदते हुए दिखे. जबकि कई लोग तो बिना छाता ही लाइन में लगकर इस उम्‍मीद में अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे कि वे शराब खरीदकर जाएंगे. हालांकि शराब की दुकानों पर भारी संख्या देखते हुए राज्य सरकारों ने अपने राजस्व में हुए घाटे की भरपाई के लिए शराब के ऊपर 50 से 70 प्रतिशत तक ‘स्पेशल कोरोना सेस’ तक लगा दिया है. इसके बावजूद लॉकडाउन 3 के पहले दिन सोमवार को जैसी लाइनें देखी गईं, कुछ वैसा ही नजारा मंगलवार को भी दिखा. जबकि उत्तराखंड के नैनीताल के माल रोड का नजारा तो और भी हैरान कर देने वाला है.

    देश में पिछले 24 घंटे में 3,900 नए मामले, 195 लोगों की मौत
    जबकि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 195 लोगों की मौत हुई है और 3,900 नए मामले सामने आए हैं. यह एक दिन में सामने आए अब तक के सर्वाधिक मामले हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को इन आंकड़ों की जानकारी देते हुए यह भी कहा कि ‘कुछ राज्य’ मामलों की समयबद्ध जानकारी नहीं दे रहे हैं, जिसका अब समाधान किया जा रहा है. देश में कोविड-19 की स्थिति पर स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश में अब कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 46,433 और मृतकों की संख्या 1,568 तक पहुंच गई है.

    ये भी पढ़ें

    उत्तराखंडः बिना मास्क लगाए पहुंचे तो नहीं मिली शराब, पुलिस ने लौटाया

    UP में आने और जाने के लिए करना होगा रजिस्ट्रेशन,योगी सरकार ने शुरू किया पोर्टल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज