ओवैसी की आपत्ति पर श्री श्री का जवाब- कुछ लोगों का काम ही है सिर्फ विरोध करना

राम मंदिर मामले में मध्यस्थता को लेकर सांसद असदुद्दीन ओवैसी द्वारा कमेटी पर उठाए गए सवालों पर आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Virendra Bisht | News18 Uttarakhand
Updated: March 10, 2019, 9:27 AM IST
ओवैसी की आपत्ति पर श्री श्री का जवाब- कुछ लोगों का काम ही है सिर्फ विरोध करना
नैनीताल में आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर
Virendra Bisht | News18 Uttarakhand
Updated: March 10, 2019, 9:27 AM IST
राम मंदिर मामले में मध्यस्थता को लेकर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी द्वारा कमेटी पर उठाए गए सवालों पर आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कुछ लोग इसका विरोध करेंगे, क्योंकि उनका काम है हर चीज का विरोध करना. ऐसे में पहली बार नैनीताल पहुंचे श्री श्री रविशंकर ने कहा कि वो पहली बार भारत के इस हिस्से में आए हैं. यही कारण है कि वो यहां आकर रुके हैं. इसके साथ ही श्री श्री रविशंकर ने कहा कि गांवों में जाकर भी उनकी संस्था काम कर रही है. स्किल डेवलपमेंट के साथ अन्य कार्य भी किए जा रहे हैं. ताकि पहाड़ों में रहने वाले लोगों को यहीं पर रोजगार मिल सके. यहां से लोगों का पलायन रोकना उनका एक उद्देश्य है.

आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने रसायन मुक्त खेती पर जोर देते हुए कहा कि इसके लिए उनके द्वारा किसानों को बेहतर ट्रेनिंग दी जा रही है. कैसे जीरो बजट फार्मिंग में आगे खेती कर सकते हैं, इसके बारे में किसानों को जानकारी दी जा रही है. इसके अलावा स्वच्छता अभियान भी जोर शोर से चलाया जा रहा है.



श्री श्री रविशंकर ने कहा कि उत्तराखंड में लोगों को रोजगार देने के लिए उन्होंने अपने कई स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग सेंटर शुरू किए हैं.

गौरतलब हो कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या के राम मंदिर और बाबरी मस्जिद मामले को शुक्रवार को मध्यस्थता के लिए भेज दिया है. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता में 5 जजों वाली पीठ ने 3 सदस्यों को मध्यस्थता समिति का सदस्य बनाया है. सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस फकीर मोहम्मद इब्राहिम ख़लीफ़ुल्ला इस समिति के प्रमुख होंगे. वहीं इनके अलावा पैनल में आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर और वरिष्ठ अधिवक्ता श्रीराम पंचू भी शामिल हैं.

इस पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या मामले में मध्यस्थता समिति में धार्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर को शामिल करने पर आपत्ति जताई है.

ये भी पढ़ें:- VIDEO: IMA में आतंकवादी घुसपैठ को लेकर पुलिस की मॉक ड्रिल 

ये भी पढ़ें:- उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक में 18 बड़े फैसले, प्रांतीय पुलिस की नियमावली को मंजूरी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार