होम /न्यूज /उत्तराखंड /Nainital: केवल 15 मिनट में किसी की भी हूबहू तस्वीर बना सकते हैं स्केच आर्टिस्ट रमेश गौतम

Nainital: केवल 15 मिनट में किसी की भी हूबहू तस्वीर बना सकते हैं स्केच आर्टिस्ट रमेश गौतम

स्‍केच आर्टिस्‍ट रमेश का कहना है कि फिलहाल तो दो से तीन लोग रोजाना उनसे स्केच बनवाने के लिए आ ही जाते हैं. हालांकि टूरि ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- हिमांशु जोशी

    नैनीताल. अगर आप भी खुद की तस्वीर बनवाने के इच्छुक हैं और कम से कम समय में अपना हूबहू स्केच देखना चाहते हैं, तो नैनीताल के स्केच आर्टिस्ट के पास आ जाइए. इनका नाम है रमेश गौतम, जो यहां आने वाले पर्यटकों के स्केच बनाते हैं. रमेश पिछले 6 वर्षों से नैनीताल में रह रहे हैं. यहां अपनी छोटी सी स्केच की दुकान और कपड़ों का ठेला लगाकर रोजगार करते हैं.

    किसी की भी हूबहू नकल कर स्केच बनाने वाले रमेश मूल रूप से उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं. उन्होंने अपनी पढ़ाई भी प्रतापगढ़ से ही की है. रमेश ने ‘न्यूज़ 18 लोकल’ से बात करते हुए बताया कि उनके एक छोटे भाई हैं, जो मुंबई में बतौर स्केच आर्टिस्ट काम करते हैं. जब वह हल्द्वानी में रहते थे तब अपने छोटे भाई को देखकर उन्हें भी स्केच बनाने का शौक हुआ. इसके बाद उन्होंने इसे अपने रोजगार से जोड़ दिया और आज नैनीताल में पर्यटकों और स्थानीय लोगों की डिमांड पर स्केच बनाते हैं.

    पर्यटक भी उनके बनाए हुए स्केच को देखकर काफी खुश हो जाते हैं. इनके स्केच बनाने में खास बात यह है कि यह केवल 15 मिनट के अंदर आपका सुंदर सा स्केच बनाकर तैयार कर सकते हैं. इनके द्वारा अपना स्केच बनवाने के लिए आपको केवल 200 रुपये खर्च करने होंगे.

    रमेश का कहना है कि फिलहाल तो दो से तीन लोग रोजाना उनसे स्केच बनवाने के लिए आ ही जाते हैं. हालांकि टूरिस्ट सीजन के दौरान काम काफी अच्छा रहता है. उन्होंने बताया कि कभी-कभी टूरिस्ट इनके स्केच से खुश होकर उन्हें थोड़े ज्यादा पैसे भी दे देते हैं. तो अगर आप भी नैनीताल आने की सोच रहे हैं और अपना स्केच बनवाना चाहते हैं, तो नैनीताल के मल्लीताल में स्थित गुरुद्वारे के नजदीक रमेश गौतम एक टेबल और एक चेयर पर बैठे स्केच बनाते हुए दिख जाएंगे .

    Tags: Nainital news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें