इसलिए कहा जाता है किंग कोबरा को किंग... देखिए सांप का शिकार LIVE

कॉर्बेट नेशनल पार्क के बिजरानी रेंज में किंग कोबरा ने एक पांच फीट लम्बे सांप का शिकार किया.

Govind Patni | News18 Uttarakhand
Updated: August 29, 2019, 7:40 PM IST
इसलिए कहा जाता है किंग कोबरा को किंग... देखिए सांप का शिकार LIVE
कॉर्बेट नेशनल पार्क में किंग कोबरा ने एक सांप को शिकार बनाया जो मीडियाकर्मियों के कैमरों में कैद हो गया.
Govind Patni
Govind Patni | News18 Uttarakhand
Updated: August 29, 2019, 7:40 PM IST
किंग कोबरा (King Cobra) को किंग क्यों कहा जाता है यह आपको यह वीडियो (Video) देखकर समझ आएगा. शायद सब लोग यह नहीं जानते होंगे कि किंग कोबरा का प्रमुख शिकार दूसरे सांप (Snakes) ही होते हैं. ऐसे सांप जिन्हें देखकर आदमी की जान सूख जाती है किंग कोबरा उन्हें शिकार (Hunt) बनाता है. किंग कोबरा को सांप का शिकार करते कम ही लोगों ने देखा होगा. अपनी जैव विविधता (Bio Diversity) के लिए पहचाने जाने वाले कॉर्बेट नेशनल पार्क (Corbett National Park) में आज किंग कोबरा ने एक सांप को शिकार बनाया जो मीडियाकर्मियों के कैमरों में (Camera) कैद हो गया. आप भी देखिए शिकार करते किंग का यह वीडियो.



ऐसे किया शिकार 

कॉर्बेट नेशनल पार्क  के बिजरानी रेंज में किंग कोबरा एक्शन में दिखाई दिया. यहां किंग कोबरा ने एक पांच फीट लम्बे सांप का शिकार किया और थोड़ी देर बाद उसे पूरा निगल गया. मौत को सामने देख इस  सांप ने पहले तो किंग कोबरा को को डराने का भरपूर प्रयास किया लेकिन किंग कोबरा बख़्शने वाला नहीं था.

पत्तियों के बीच छुप गए सांप तक किंग कोबरा पहुंचा और उसे अपने जबड़ों के बीच ले लिया. किंग कोबरा ने उसे डस दिया और अपना ज़हर डाल दिया. काफ़ी देर तक यह सांप तड़पता रहा और आखिरकार इसने दम तोड़ दिया. फिर धीरे-धीरे किंग कोबरा इस सांप को पूरा निगल गया.

ये भी देखें:  

PHOTOS : कॉर्बेट में बसती है सांपों की अद्भुत दुनिया, ये डराते नहीं करते हैं रोमांचित
Loading...

VIDEO : जब दुकान से एक के बाद एक निकलने लगे कोबरा 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नैनीताल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 7:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...