• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • NH 121 पर इस टस्कर हाथी ने मचा रखा है आतंक, आती-जाती गाड़ियों से लूट लेता है राशन

NH 121 पर इस टस्कर हाथी ने मचा रखा है आतंक, आती-जाती गाड़ियों से लूट लेता है राशन

हाथी एनएच 121 से आने जाने वाली सभी गाड़ियों से राशन निकाल कर खा जाता है. उसकी इस आदत से यहां के लोग काफी परेशान हैं और इससे कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है.

  • Share this:
उत्तराखंड में नैतीताल जिले के रामनगर स्थित कॉर्बेट नेशनल पार्क और उसके आस-पास के वनक्षेत्रों में एक टस्कर हाथी का आतंक बीते कई महीनों से जारी है. यह हाथी एनएच 121 से आने जाने वाली सभी गाड़ियों से राशन निकाल कर खा जाता है. उसकी इस आदत से यहां के लोग काफी परेशान हैं और इससे कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है.

यह टस्कर हाथी एनएच 121 पर रिंगौडा से मोहान तक आवागमन करता हुआ देखा गया है, जहां यह बीते 3 अक्टूबर 2018 से लेकर 26 अप्रैल 2019 तक करीब 16 घटनायएं कर चुका है. इसमें इसने बसों के शीशे तोड़ने से लेकर कई छोटे-बड़े वाहनों को पलटाना, आईएमपीसीएल मोहान की स्टाफ बस पर हमला करना आदि जैसे घटनाओं को अंजाम दे चुका है. इतना ही नहीं इन सभी वाहनों में तलाशी लेकर उनमें से राशन निकाल कर खाने की घटना को भी अंजाम दे चुका है. इससे अब इस रूट पर चलने वाले लोगों में हमेशा डर बना रहता है.

ये भी देखें:- VIDEO : गर्मी में जल स्रोतों के सूखने के कारण टांडा वन रेंज से हाथियों का पलायन

कॉर्बेट नेशनल पार्क के अधिकारी चन्द्रशेखर जोशी भी ये मानते हैं कि यह हाथी इस क्षेत्र में उत्पात मचा रहा है. लिहाजा, इससे दूरी बनाकर चलने में की समझाइश दी है. इसके लिए कॉर्बेट प्रशासन ने इस क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है. यह हाथी कॉर्बेट के साथ ही रामनगर वन प्रभाग के कोसी और अल्मोड़ा वन प्रभाग के मोहान क्षेत्र में भी आता-जाता रहता है.

ये भी देखें:- VIDEO : नोएडा से आ रही कार आमडंडा के पास पलटी, चार पर्यटक मामूली रूप से घायल

हाथी बड़ा जानवर होने के साथ ही काफी अक्लमंद भी माना जाता है. इसलिए इस मार्ग पर चलते हुए आपको वन्यजीवों से दूरी बनाते हुए चलना पड़ेगा, नहीं तो वह दिन दूर नहीं जब यहां कोई बड़ी दुर्घटना घटित हो जाए.

ये भी देखें:- VIDEO : फायर सीजन: कुमाऊं के जंगलों में 70 बार लग चुकी आग, करोड़ो की संपत्ति खाक

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज