फिर तीन तलाक़... यूपी के रहने वाले पति ने रामनगर की युवती को फ़ोन पर दिया तीन तलाक़

Govind Patni | News18 Uttarakhand
Updated: August 19, 2019, 4:35 PM IST
फिर तीन तलाक़... यूपी के रहने वाले पति ने रामनगर की युवती को फ़ोन पर दिया तीन तलाक़
रामनगर की रहने वाली एक युवती को यूपी के बिलासपुर निवासी उसके पति ने फ़ोन पर ही तीन तलाक़ दे दिया है.

कुछ दिन पहले जब रुख़सार अपनी बहन के घर गई हुई थीं उनके पति ने फ़ोन कर उन्हें तीन तलाक़ दे दिया और फिर कभी घर न आने का फ़रमान सुना दिया.

  • Share this:
तीन तलाक़ के अपराध बनने के बावजूद उत्तराखंड (Uttarakhand) में इसके मामले आने कम नहीं हो रहे हैं. रामनगर (Ramnagar) की रहने वाली एक युवती को यूपी के बिलासपुर (Bilaspur, UP) निवासी उसके पति ने फ़ोन पर ही तीन तलाक़ (Triple Talaq) दे दिया है. दो साल की मासूम बेटी के साथ अब यह युवती अपने पति के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत (Police Complaint) करने जा रही है. युवती ने अपने पति (Husband), सास (Mother In Law) और जेठानी (Sister In Law) पर दहेज (Dowry) के लिए प्रताड़ित करने और हत्या की कोशिश करने का भी आरोप लगाया है. 3 तलाक़ के ग़ैरकानूनी होने के बाद से उत्तराखंड में तीन तलाक़ का यह तीसरा मामला है.

तीन साल पहले हुई थी शादी 

रामनगर की रहने वाली रुख़सार की शादी 2016 में उत्तर प्रदेश के बिलासपुर में रहने वाले एक युवक से हुई थी. उनकी अब दो साल की बेटी भी है. रुख़सार का कहना है कि शादी के बाद से ही पति, सास और जेठानी उसे दहेज के लिए परेशान करते थे. बेटी पैदा होने बाद ये अत्याचार बढ़ गए.

गरीब घर की रुख़सार मदद के लिए महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष अमिता लोहानी के पास पहुंची थीं. उन्होंने कहा कि पति और सास बात-बेबात उन्हें पीटा करते थे. सास ने तो कई बार जलती लकड़ी से उनकी पिटाई की थी. रुख़सार ने यह भी आरोप लगाया कि ससुराल वालों ने उन्हें ज़हर देकर मारने की कोशिश भी की थी.

फ़ोन पर दिया तलाक़ 

कुछ दिन पहले जब रुख़सार अपनी बहन के घर गई हुई थीं उनके पति ने फ़ोन कर उन्हें तीन तलाक़ दे दिया और फिर कभी घर न आने का फ़रमान सुना दिया. अपने मायके आई रुख़सार मदद के लिए अमिता लोहानी के पास पहुंची.

अमिता लोहानी ने रुख़सार की शिकायत रामनगर कोतवाली में दर्ज करवाई है और कानूनी लड़ाई में भी उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिया है.
Loading...

ये भी देखें: 

हलाला नहीं ज़रूरी, तीन तलाक़ के बाद शमा को बीवी बनाने के लिए असलम को करना होगा यह

दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर बीवी को दिया तीन तलाक, घर से निकाला

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नैनीताल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 4:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...