दो युवतियों ने किया समलैंगिक विवाह, सुरक्षा की लगाई गुहार

शुक्रवार को इसके बाद दोनों ने अपनी शादी को पंजीकृत कराया. समाज में किसी प्रकार का कोई बखेड़ा खड़ा ना हो तथा उन्हें किसी प्रकार की हानि न पहुंचे इसके लिए उन्होंने उच्च न्यायालय नैनीताल में सुरक्षा के लिए गुहार लगाई.

Manoj Juyal | News18 Uttarakhand
Updated: January 5, 2019, 12:03 AM IST
दो युवतियों ने किया समलैंगिक विवाह, सुरक्षा की लगाई गुहार
थाना मंगलौर
Manoj Juyal | News18 Uttarakhand
Updated: January 5, 2019, 12:03 AM IST
मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के किला मोहल्ले की दो युवतियों ने समलैंगिकता कानून अधिकार के तहत शादी कर ली. आपको बता दें कि युवतियों ने पिछले साल शादी कर ली थी और अब बाद में  उन्होंने नैनीताल कोर्ट में पंजीकरण करवाया है. दोनों युवतियों ने शादी के बाद कोर्ट से सुरक्षा की गुहार की है. वहीं पुलिस के मुताबिक कोर्ट का आदेश का पालन करते हुए युवतियों को सुरक्षा उपलब्ध करा दी जाएगी. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय मोहल्ला किला व मोहल्ला मलकपुरा निवासी दो युवतियों ने आपस में समलैंगिकता के आधार पर विवाह रचा लिया.

शुक्रवार को इसके बाद दोनों ने अपनी शादी को पंजीकृत कराया. समाज में किसी प्रकार का कोई बखेड़ा खड़ा ना हो तथा उन्हें किसी प्रकार की हानि न पहुंचे इसके लिए उन्होंने उच्च न्यायालय नैनीताल में सुरक्षा के लिए गुहार लगाई. न्यायालय ने उनके प्रार्थना पत्र का संज्ञान लेते हुए मंगलौर पुलिस को दोनों युवतियों की सुरक्षा किए जाने के आदेश दिए.

समलैंगिक विवाह करने वाली दोनों युवतियों ने अपने परिवारों पर आरोप लगाया था कि उनके परिवार के लोग उनके जीवन को नुकसान पहुंचा सकते हैं. न्यायालय के आदेश जब पुलिस के पास पहुंचे तो पुलिस युवतियों के परिवार के पास पहुंची युवतियों के परिवारों का कहना था कि उन्हें दोनों से ही कोई मतलब नहीं है. जैसा उन्होंने किया है वह उसके लिए स्वयं जिम्मेदार है क्योंकि दोनों ही बालिग हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...