Home /News /uttarakhand /

Video: नैनीताल में Corona के डर से चलती गाड़ी से कूदकर भागा कैदी, पुलिस ने 5 घंटे बाद ऐसे पकड़ा

Video: नैनीताल में Corona के डर से चलती गाड़ी से कूदकर भागा कैदी, पुलिस ने 5 घंटे बाद ऐसे पकड़ा

रात-भर चली भागदौड़ के बाद फ़रार कैदी को पकड़ लिया गया. (सांकेतिक तस्वीर)

रात-भर चली भागदौड़ के बाद फ़रार कैदी को पकड़ लिया गया. (सांकेतिक तस्वीर)

नैनीताल जिला जेल (Nainital Jail) में बंद अभियुक्त मनोत्तम त्यागी उर्फ मनु त्यागी को ज़िला गाजियाबाद कोर्ट से रिमांड के बाद नैनीताल जेल लाया जा रहा था. पुलिस इलाके की नाकाबंदी कर उसकी तलाश कर रही है.

नैनीताल. कोरोना वायरस (Coronavirus) का डर खतरनाक साबित हो रहा है. कोरोना संक्रमण के डर से लोगों के आतत्महत्या करने की कई खबरें सामने आ चुकी हैं. लेकिन नैनीताल (Nainital) में बिल्‍कुल अलग घटना सामने आई है. कोरोना काल में ज़मानत न मिलने के भय से नैनीताल में एक विचाराधीन कैदी पुलिस वाहन से कूदकर फरार हो गया. मंगलवार रात को यह मामला तब हुआ जब जसपुर कोर्ट से पुलिसकर्मी विचाराधीन कैदी को लेकर नैनीताल जेल आ रहे थे. एक पहाड़ी मोड़ पर गाड़ी धीमी होने पर वह चलती गाड़ी से कूदकर फरार हो गया. रात भर चले सर्च अभियान के बाद उसे पकड़ तो लिया गया, लेकिन पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं.

यह रहा घटनाक्रम
नैनीताल ज़िला जेल में बंद अभियुक्त मनोत्तम त्यागी उर्फ मनु त्यागी को ज़िला गाजियाबाद कोर्ट से रिमांड के बाद नैनीताल जेल लाया जा रहा था. रात करीब 9 बजे रास्ते में मनोरा बैंड के पास गाड़ी धीमी हुई तो वह गाड़ी का दरवाजा खोलकर कूद गया. जब तक पुलिस गाड़ी रोकती वह अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल में गुम हो गया.

अभियुक्त के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस के अनुसार आरोपित वाहन चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था, उसके खिलाफ दो मामले दर्ज हैं. थाना जसपुर के दो सिपाही पुलिस की गाड़ी से उसे जसपुर कोर्ट में पेशी के बाद नैनीताल जेल में दाखिल करने ला रहे थे.

5 घंटे बाद फिर पकड़ा गया
अंधेरा का फायदा लेकर कैदी के फरार होने के बाद नैनीताल पुलिस के माथे पर बल डाल दिए. तुरंत ही नैनीताल और ऊधम सिंह नगर की पुलिस टीमों को तत्काल कैदी के फ़रार होने की सूचना दी गई. इसके बाद चारों तरफ़ नाकेबंदी की गई, लेकिन घंटों की खोजबीन के बाद कैदी का कोई पता नहीं लग सका. इस पर तल्लीताल पुलिस ने प्राइवेट वाहन का सहारा लेने का फ़ैसला किया. यह निर्णय काम आया और हल्द्वानी रोड पर फ़रार कैदी मनु त्यागी ने एसआई दीपक बिष्ट से लिफ़्ट मांगी और पुलिस ने उसे रुसी बाइपास से गिरफ्तार कर लिया.

फ़रार कैदी की गिरफ़्तारी के बाद पुलिस की जान में जान आ सकी. हालांकि तल्लीताल एसएचओ विजय मेहता का कहना है कि रात को भागे कैदी मनु त्यागी के खिलाफ पुलिस अभिरक्षा से भागने के मामले में मुक़दमा दर्ज किया जा रहा है, जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया जाएगा.


इसलिए हुआ फ़रार

नैनीताल में कैदी के भागने के बाद रात-भर चली भागदौड़ के बाद जब उसे पकड़ा गया तो पुलिस ने राहत की सांस ली. मनु त्यागी से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसे डर था कि कोरोना संक्रमण के चलते कानूनी कार्रवाई में देरी होगी और उसे ज़मानत नहीं मिल पाएगी. इसलिए वह पुलिस वाहन से कूदकर भागा था.

Tags: Corona disaster, Nainital news, Prisoners, Uttarakhand news, Uttarakhand Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर