Home /News /uttarakhand /

UK Politics : प्रीतम सिंह का बड़ा बयान - 'चुनाव हारेंगे धामी', इधर CM धामी ने खटीमा में साधे पूर्वांचली वोट

UK Politics : प्रीतम सिंह का बड़ा बयान - 'चुनाव हारेंगे धामी', इधर CM धामी ने खटीमा में साधे पूर्वांचली वोट

प्रीतम सिंह और पुष्कर सिंह धामी.

प्रीतम सिंह और पुष्कर सिंह धामी.

Uttarakhand Election : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले सियासी पारा चढ़ता हुआ नज़र आ रहा है. राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जहां यूएस नगर (Udham Singh Nagar) स्थित खटीमा विधानसभा क्षेत्र में दो दिनों के दौरे पर पहुंचे तो वहीं, नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) प्रीतम सिंह पड़ोसी ज़िले नैनीताल (Nainital) स्थित विधानसभा क्षेत्र रामनगर में. प्रीतम सिंह ने खुले शब्दों में भाजपा सरकार पर हमला बोला, तो वहीं खटीमा में धामी ने छठ पूजा (Chhathh Puja) में शरीक होकर पूर्वांचल आधारित वोटों को अपनी तरफ खींचने की कोशिश की. दोनों नेताओं ने कई मुद्दों पर न्यूज़18 के साथ बातचीत भी की.

अधिक पढ़ें ...

रामनगर/खटीमा. उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने दावा किया कि बीजेपी खटीमा से चुनाव हार जाएगी. इसका मतलब है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अगर अपने मौजूदा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े तो सिंह के मुताबिक उन्हें हार का स्वाद चखना पड़ेगा. रामनगर में न्यूज़18 संवाददाता गोविंद पाटनी से बातचीत में उन्होंने कहा कि खटीमा की जनता विधायक के रूप में क्षेत्र के लिए किए गए उनके विकास कार्यों के बारे में जानना चाहती है, लेकिन धामी के पास इन सवालों का जवाब नहीं है. उधर, खटीमा पहुंचे धामी ने जनसंपर्क करते हुए हर साल छठ पूजा के लिए पूर्वांचल समाज की मांग पर भुड़ महोलिया में 4 बीघा ज़मीन देने की घोषणा की. दोनों नेताओं ने गैरसैंण समेत कुछ और मुद्दों को लेकर भी बातचीत की.

‘मेरे संपर्क में कोई बीजेपी नेता नहीं’
पूर्व सीएम हरीश रावत समेत कई कांग्रेसियों ने पिछले कुछ दिनों से लगातार इस तरह के बयान दिए कि भाजपा के भीतर भगदड़ की​ स्थिति है और चुनाव से पहले कुछ और नेता कांग्रेस में शामिल होंगे. इन बयानों को खास तौर से कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और बीजेपी​ विधायक उमेश काउ के साथ जोड़कर देखा जा रहा था, लेकिन सिंह ने उलट बयान देते हुए कहा कि बीजेपी का कोई विधायक या नेता अभी उनके संपर्क में नहीं है. ‘हमारे जिन साथियों ने ऐसे बयान दिए हैं, वही बता सकते हैं. ऐसी किसी भी स्थिति में सोनिया गांधी और राहुल गांधी ही फैसला लेंगे.’

क्यों किया धामी की हार का दावा?
रामनगर में सिंह ने न्यूज़18 से कहा कि खटीमा से कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा शुरू की थी, जिसमें लोगो के अपार समर्थन से साफ है कि बीजेपी और धामी खटीमा से चुनाव हार रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि धामी के बार बार खटीमा दौरे पर जा रहे हैं तो वहां के लोग उनसे बीते 5 सालों में विधायक के तौर पर और पिछले कुछ महीनों से सीएम के तौर पर किए गए काम का हिसाब मांग रहे हैं और वह जवाब नहीं दे पा रहे हैं. इसके साथ ही सिंह ने गैरसैंण के मुद्दे पर भी बातचीत की.

गैरसैंण पर क्या बोले प्रीतम और धामी?
प्रीतम सिंह ने कहा कि बीजेपी गैरसैंण के साथ मज़ाक कर रही है. ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाकर गैरसैंण में विधानसभा का ग्रीष्मकालीन सत्र तो कराया नहीं, अब शीतकालीन सत्र करवाया जा रहा है. वहीं, खटीमा दौरे पर पहुंचे धामी ने न्यूज़18 को बताया कि 29 और 30 नवम्बर को गैरसैंण में विधानसभा सत्र में उत्तराखंड के विकास को लेकर 2025 तक के विजन का रोडमैप लाया जाएगा. धामी ने यह भी कहा कि पिछले 4 महीने में उनकी कैबिनेट में 400 से ज्यादा फैसले लिए गए.

सलमान खुर्शीद मामले में आरोप प्रत्यारोप!
कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के कश्मीरी हिंदुओं संबंधी बयान पर धामी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की. ऐसे बयान कांग्रेस की विचारधारा साबित करते हैं. गौरतलब है कि खुर्शीद का कथित बयान सुर्खियों में है, जिसमें उन्होंने कहा कि कश्मीर से जो हिंदू गए थे, तो गए थे, अब क्या किया जा सकता है. यही नहीं, खुर्शीद की किताब को लेकर भी बवाल हो रहा है. इस पर प्रीतम सिंह ने कहा कि उन्होंने किताब अभी पढ़ी नहीं है. लेकिन सिंह ने बीजेपी पर समाज में वैमनस्यता फैलाने का आरोप लगाकर कहा कि कांग्रेस सरकार के कामों को ही भाजपा धड़ल्ले से बेच रही है.

Tags: Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand Congress, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर