Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Elections: जानिए कौन हैं नैनीताल से कांग्रेस प्रत्याशी संजीव आर्य

Uttarakhand Elections: जानिए कौन हैं नैनीताल से कांग्रेस प्रत्याशी संजीव आर्य

संजीव

संजीव आर्य 2017 में नैनीताल के विधायक चुने गए थे.

Nainital Elections: साल 2017 में संजीव आर्य को BJP ने नैनीताल विधानसभा से टिकट दिया था.

    विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं. नैनीताल विधानसभा (Nainital Elections) से BJP की तरफ से सरिता आर्य को टिकट मिला है. इस बार आम आदमी पार्टी भी उत्तराखंड चुनाव में कूद पड़ी है और भुवन आर्य को नैनीताल विधानसभा से उम्मीदवार घोषित किया है. नैनीताल विधानसभा से एक बार फिर निवर्तमान विधायक संजीव आर्य (Sanjeev Arya) भी चुनावी मैदान में उतर गए हैं, लेकिन इस बार वह कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं.

    संजीव आर्य नैनीताल जिले के हल्द्वानी के रहने वाले हैं. वह उत्तराखंड विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष रहे यशपाल आर्य के बेटे हैं. साल 2006 से 2011 तक संजीव हल्द्वानी मंडी समिति के चेयरमैन थे. साल 2010-2012 में संजीव उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी रहे.

    2013 से 2017 तक संजीव आर्य उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष के पद पर रहे थे. साल 2015 में संजीव आर्य खटीमा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस सदस्यता अभियान के प्रभारी भी रहे.

    संजीव आर्य और उनके पिता यशपाल आर्य 2017 में उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से एक महीने पहले बीजेपी के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए. साल 2017 में संजीव आर्य को BJP ने नैनीताल विधानसभा से टिकट दिया था और तब उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी सरिता आर्य को 7,247 वोटों से हराया था. 11 अक्टूबर, 2021 को पिता-पुत्र ने फिर से कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर