Home /News /uttarakhand /

नैनीताल: पार्टियां बदलीं लेकिन नहीं बदले उम्मीदवार, इस बार संजीव आर्य कांग्रेस से तो सरिता आर्य BJP से चुनावी मैदान ?

नैनीताल: पार्टियां बदलीं लेकिन नहीं बदले उम्मीदवार, इस बार संजीव आर्य कांग्रेस से तो सरिता आर्य BJP से चुनावी मैदान ?

उत्तराखंड

उत्तराखंड में 14 फरवरी को वोटिंग होगी.

इस बार संजीव आर्य कांग्रेस की तरफ से चुनावी मैदान में हैं और सरिता आर्य बीजेपी से.

    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Elections 2022) की तारीख तय होते ही सियासी बिगुल बज चुका है. राज्य में 14 फरवरी को वोटिंग होगी और 10 मार्च को पता चलेगा कि जनता ने किसे अगले पांच साल के लिए उत्तराखंड की कमान सौंपी है. नैनीताल विधानसभा सीट पर मुकाबला रोचक हो चला है. यहां कांग्रेस (Congress) से संजीव आर्य (Sanjeev Arya) और BJP से सरिता आर्य (Sarita Arya) आमने-सामने हैं.

    संजीव आर्य निवर्तमान विधायक हैं. सरिता आर्य 2012 के चुनाव में विधायक चुनी गई थीं.दिलचस्प बात यह है कि पिछले विधानसभा चुनाव के कांग्रेस और बीजेपी के उम्मीदवारों को ही इस बार भी टिकट मिला है, बस पार्टियों में अदला-बदली हुई है. साल 2017 में सरिता आर्य को टिकट मिला था, लेकिन तब वह कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ रही थीं,तो वहीं संजीव आर्य को BJP की तरफ से चुनाव लड़ने का मौका मिला था.

    इस बार संजीव आर्य कांग्रेस की तरफ से चुनावी मैदान में हैं और सरिता आर्य बीजेपी से. संजीव ने हाल ही में अपने पिता यशपाल आर्य (Yashpal Arya Uttarakhand) के साथ कांग्रेस पार्टी जॉइन की. सरिता आर्य ने भी कुछ दिनों पहले कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामा और इसके अगले कुछ घंटों बाद ही पार्टी ने उन्हें नैनीताल से प्रत्याशी घोषित कर दिया.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर