Home /News /uttarakhand /

नैनीताल में धूमधाम से मनाया गया उत्तराखंड का स्थापना दिवस, कुमाऊंनी पकवानों ने जीता दिल

नैनीताल में धूमधाम से मनाया गया उत्तराखंड का स्थापना दिवस, कुमाऊंनी पकवानों ने जीता दिल

स्थापना

स्थापना दिवस पर फ्लैट्स में कार्यक्रम आयोजित किए गए.

उत्तराखंड स्थापना दिवस (Uttarakhand Foundation Day) के मौके पर नैनीताल के फ्लैट्स में 'हिमालयन फूड फेस्टिवल' आयोजित किया गया.

    सरोवर नगरी नैनीताल में उत्तराखंड का 21वां स्थापना दिवस (Uttarakhand Foundation Day) धूमधाम से मनाया गया. मल्लीताल के डीएसए फ्लैट्स में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए गए. सबसे पहले सुबह मैराथन दौड़ ने वहां मौजूद लोगों को लुभाया और फिर झील में हुई बोट रेस ने दर्शकों को रोमांचित कर दिया.

    स्थापना दिवस के मौके पर ‘रन टू लिव’ संस्था ने जिला प्रशासन की मदद से 21 किलोमीटर लंबी मैराथन का आयोजन किया था. वहीं स्थापना दिवस के मौके पर नैनी झील में पाल नौकाएं उतारी गईं. एनसीसी के कैडेट्स ने लगभग 40 पाल नौकाओं के साथ पूरी झील का चक्कर लगाया. इस दौरान नाव चालकों ने भी झील में नाव चलाने का काफी लुत्फ उठाया.

    उत्तराखंड स्थापना दिवस के मौके पर नैनीताल के फ्लैट्स में ‘हिमालयन फूड फेस्टिवल’ भी आयोजित किया गया, जिसमें ताज कॉर्बेट रिसोर्ट, मनु महारानी, द स्वीट अफेयर बेकर्स व अन्य जगहों के स्टॉल देखने को मिले. इन स्टॉल पर पहाड़ी भोजन खासकर कुमाऊंनी पकवान ज्यादा देखने को मिले. गहत की दाल, कुमाऊंनी लाल भात, कुमाऊंनी आलू के गुटके, कुमाऊंनी रायता, भांग की चटनी, साया, बड़ी की सब्जी, मंडुआ की जलेबी आदि, लोगों को काफी पसंद आई.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर