उत्तराखंड सरकार देगी सभी धर्म पुरोहितों को देगी 1000 रुपये प्रतिमाह

हरिद्वार के सुभाष जोशी ने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर कहा था कि मंदिरों व शमशानघाट के महापुरोहितों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. इस काम से उनका ठीक से गुजारा तक नहीं चल पाता है, लिहाजा उनका उनको सरकार से आर्थिक सहायता दिलाई जाए.

News18 Uttarakhand
Updated: September 7, 2018, 1:53 PM IST
उत्तराखंड सरकार देगी सभी धर्म पुरोहितों को देगी 1000 रुपये प्रतिमाह
उत्तराखंड हाईकोर्ट, नैनीताल
News18 Uttarakhand
Updated: September 7, 2018, 1:53 PM IST
उत्तराखंड सरकार में सभी धर्मों के 60 साल की उम्र पार कर चुके धर्म पुरोहितों को 1000 रुपये प्रतिमाह का अनुरक्षण देने जा रही है.कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजीव शर्मा व न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी की खंडपीठ में राज्य सरकार ने 30 जून 2016 का शासनादेश किया है. जिसमें अनुरक्षण 800 रुपये से बढ़ाकर 1000 रुपये करने की बात कही है.

आपको बता दें कि हरिद्वार के सुभाष जोशी ने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर कहा था कि मंदिरों व शमशानघाट के महापुरोहितों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. इस काम से उनका ठीक से गुजारा तक नहीं चल पाता है, लिहाजा उनका उनको सरकार से आर्थिक सहायता दिलाई जाए.

पूर्व में खडपीठ ने इसको जनहित के रूप में स्वीकार किया था और सरकार से इसमें जवाब पेश करने को कहा था. गुरुवार को कोर्ट में महाधिवक्ता द्वारा बताया गया कि इसके लिए सरकार ने पूर्व में शासनादेश जारी किया है और सरकार इन लोगों की आर्थिक मदद कर रही है. कोर्ट ने मामले याचिका को निस्ताररित करते हुए इसका व्यापक प्रचार प्रसार करने को कहा है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर