गुप्ता परिवार की औली में सबसे महंगी शादी, हाईकोर्ट ने हेलीकॉप्टर पर रोक लगाई

हाईकोर्ट ने गुप्ता परिवार के दो बेटों की होने वाली शाही शादी के लिए औली में हेलीकॉप्टर उतारने पर रोक लगा दी है.

Virendra Bisht | News18 Uttarakhand
Updated: June 18, 2019, 10:55 AM IST
गुप्ता परिवार की औली में सबसे महंगी शादी, हाईकोर्ट ने हेलीकॉप्टर पर रोक लगाई
उत्तराखंड हाईकोर्ट, नैनीताल
Virendra Bisht | News18 Uttarakhand
Updated: June 18, 2019, 10:55 AM IST
रईस गुप्ता परिवार की शाही शादी के लिए औली में हेलीकॉप्टर उतारने पर फिलहाल उत्तराखंड हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है. कोर्ट ने कहा है कि अगर हेलीकॉप्टर से जाना है तो आस पास के सरकारी हेलीपैड का इस्तेमाल अनुमति लेकर किया जा सकता है. सुनवाई के दौरान बताया गया कि जिस स्थान की बात की जा रही है वहां पर कोई हेलीपैड नहीं है. इसके साथ ही कोर्ट ने राज्य प्रदूषण बोर्ड के सदस्य सचिव को मंगलवार को कोर्ट में ये बताने को कहा है कि अब तक पर्यावरण को कितना नुकसान हो चुका है और आगे कितना हो सकता है. कोर्ट यह भी जानना चाहता है कि कैसे नुकसान को कम किया जा सकता है. कोर्ट ने अपने आदेश में इवेंट मैनेजमेंट कम्पनी को भी शादी के इंतजाम से सबंधित पूरी रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने को कहा है.

विरोध में जनहित याचिका दाखिल
आपको बता दें कि औली में गुप्ता परिवार के दो बेटों की शादी का आयोजन 18 से 20 जून तक होना है. इस भव्य शादी समारोह में 200 करोड़ से भी ज्यादा खर्च होना है. इस पूरे मामले को लेकर वकील रक्षित जोशी ने जनहित याचिका दाखिल कर कहा है कि ऐसे आयोजनों से पर्यावरण व ईको सिस्टम को भी उस स्थान पर हानि पहुंचेगी. लिहाजा औली में प्रस्तावित इस शादी को रोका जाए.

औली में एक हफ्ते का रंगारंग कार्यक्रम

बता दें कि इन दिनों सहारनपुर के गुप्ता ब्रदर्स का नाम सुर्खियों में हैं. इस बार बेटों की शादी को लेकर गुप्ता परिवार चर्चाओं में है. अपने परिवार के बच्चों की शादी में अनोखे इंतजामों के लिए पूर्व में भी सुर्खियों में रहे गुप्ता परिवार ने इस दिशा में एक और कदम आगे बढ़ाया है. इस बार परिवार के दो लड़कों की शादी साढ़े दस हजार फीट की ऊंचाई पर बसे औली में होने जा रही है. उत्तराखंड में बदरीनाथ धाम के करीब औली में एक हफ्ते का रंगारंग कार्यक्रम होने जा रहा है. मौका है अजय और अतुल गुप्ता के बेटों की शादियां.

ये भी पढ़ें - औली में गुप्ता ब्रदर्स के बेटों की शादियों में होगा धमाल, जानिए और क्या-क्या होगा

ये भी पढ़ें - लोकसभा चुनाव में हार की वजह तलाशेगी उत्तराखंड कांग्रेस
Loading...

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चमोली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 6:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...