Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड हाई कोर्ट ने 19 आयुष डाक्टरों को दी बड़ी राहत

उत्तराखंड हाई कोर्ट ने 19 आयुष डाक्टरों को दी बड़ी राहत

उत्तराखंड हाईकोर्ट (फ़ाइल फ़ोटो)

उत्तराखंड हाईकोर्ट (फ़ाइल फ़ोटो)

सेवा विस्तार के लिए उनसे अप्राइजल फार्म भरवाया जाता है. जिसमें पिछले वर्ष की सेवाओं को आधार मानकर उनको सेवा विस्तार दिया जाता है.

    उत्तराखंड हाई कोर्ट ने ऊधमसिंह नगर के 19 आयुष डाक्टरों को बड़ी राहत दी है. उत्तराखंड हाई कोर्ट ने सीएमओ आदेश पर रोक लगाते हुए बर्खास्त आयुष डाक्टरों को तत्काल नौकरी पर रखने के आदेश दिये हैं. इसके साथ ही पूरे मामले पर कोर्ट ने केन्द्र और राज्य सरकार को भी जवाब दाखिल करने को भी कहा है. मामले की अगली सुनवाई 20 जुलाई को होगी.

    गौरतलब है कि ऊधमसिंह नगर में एनएचएम के अन्तर्गत संचालित रास्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम में तैनात 19 संविदा आयुष डॉक्टरों का कार्यकाल 31 मार्च 2018 को समाप्त हो गया था. इन डॉक्टरों को 17 अप्रैल 2018 को सीएमओ ने बैठक के बहाने बुलाया जिसके बाद इनकी लिखित परीक्षा ली गई. जिसके बाद 3 डॉक्टरों को अनुतीर्ण और दो को अनुपस्थित के साथ 14 को तीन माह का सेवा विस्तार दिया गया और 19 जून 2018 को इन सभी डॉक्टरों को बर्खास्तगी का आदेश दे दिया गया.

    सीएमओ के इस आदेश को डॉक्टर हितेश कुमार और अन्य ने उत्तराखंड हाई कोर्ट में चुनौती दी थी. जिसमें कहा गया था कि केंद्र सरकार ने सविंदा के रूप में कार्यरत डॉक्टरों को सेवा विस्तार देने में लिखित परीक्षा देने का प्रावधान नहीं है. इस सेवा विस्तार के लिए उनसे अप्राइजल फार्म भरवाया जाता है. जिसमें पिछले वर्ष की सेवाओं को आधार मानकर उनको सेवा विस्तार दिया जाता है.

    याचिकर्ताओ का यह भी कहना है की इस सम्बन्ध में अभी तक कोई नियमवाली नहीं बनाई गयी है. डॉक्टर प्रकाश रावत छुट्टी लेकर अपने भाई की शादी में गए थे. उनको भी सीएमओ ने हटा दिया गया. उत्तराखंड हाई कोर्ट ने फिलहाल पूरे मामले में सीएमओ के आदेश पर रोक लगा दी है.

    ये भी पढ़ें - 

    चारधाम यात्रा पर मॉनसून का असर, केदारनाथ में आने वाले तीर्थ यात्री की संख्या घटी

    VIDEO: बारिश के कारण अल्मोड़ा में ही रुके कैलाश मानसरोवर जाने वाले यात्री

    Tags: Uttarakhand news, उत्तराखंड

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर