उत्तराखंडः सेव करें, शेयर करें यह खबर! जानें नैनीताल में मेंटेनेंस के लिए कब, कौन सी सड़क बंद रहेगी

बरसात के दौरान नैनीताल समेत पूरे प्रदेश में सड़कों को बहुत नुक़सान होता है. (फ़ाइल फ़ोटो)
बरसात के दौरान नैनीताल समेत पूरे प्रदेश में सड़कों को बहुत नुक़सान होता है. (फ़ाइल फ़ोटो)

PWD ज़िले की तीन सड़कों हैड़ाखान-काठगोदाम, भवाली-नैनीताल-पंगोट तथा नैनीताल-कालाढुंगी मोटर मार्ग में नवीनीकरण का काम कर रहा है. इसके मद्देनजर अगले कुछ दिनों के लिए इन सड़कों पर यातायात के लिए प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है.

  • Share this:
नैनीताल. मॉनसून की विदाई के साथ ही सड़कों की मरम्मत का काम भी शुरु हो गया है. नैनीताल ज़िले की कई ऐसी सड़कें हैं जो बरसात के मौसम में भूस्खलन के कारण प्रभावित रही थीं. अब पीडब्लूडी की टीमें इन सड़कों को दुरुस्त करेंगी जिसके लिए इन पर ट्रैफिक रोकने का फैसला लिया गया है. शुरुआती तौर पर ज़िले की तीन सड़कों की मरम्मत की जाएगी जिसके लिए अलग-अलग दिन और अलग-अलग समय के मुताबिक इन सड़कों पर ट्रैफिक पूरी तरह से रोकने का फैसला लिया गया है. निर्धारित समय पर यहां यातायात पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. इसलिए अगर नैनीताल ज़िले में रहने वाले हर शख्स तो सड़कों की स्थिति देखकर ही घर से निकलना होगा.

यह सड़कें रहेंगी बंद

नैनीताल के डीएम सविन बंसल के मुताबिक लोक निर्माण विभाग यानी PWD ज़िले की तीन सड़कों हैड़ाखान-काठगोदाम, भवाली-नैनीताल-पंगोट तथा नैनीताल-कालाढुंगी मोटर मार्ग में नवीनीकरण का काम कर रहा है. PWD के अधिशासी अभियंता के अनुरोध पर सड़क नवीनीकरण कार्य दौरान यातायात प्रतिबन्धित करने की स्वीकृति दी है.



डीएम ने PWD के इंजीनियर्स को निर्देश दिए कि वे सड़क मेंटेनेंस काम को समयबद्ध तरीके से पूर्ण करें ताकि यात्रियों को असुविधाओं का सामना न करना पड़े. उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत निर्गत दिशा-निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन करते हुए काम किए जाएं और रास्ते में दिशा सूचक और नोटिस बोर्ड लगाए जाएं. उन्होंने यात्रियों से अपील की है कि वे सड़क नवीनीकरण कार्य में सहयोग करें ताकि कार्य समय से पूरे हो सकें. ​
इस समय में बंद रहेंगी सड़कें

मेंटेनेंस के चलते 30 सितंबर से एक अक्टूबर तक रोज़ हैड़ाखान-काठगोदाम मोटर मार्ग सुबह 10 बजे से 11 बजे तक, फिर दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक उसके बाद दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक तथा सायं 4 बजे से 05 बजे तक बन्द रहेगा.

इसके अलावा 15 अक्टूबर से 25 अक्टूबर के दौरान प्रतिदिन भवाली-नैनीताल-टॉकी-पंगोट मोटर मार्ग सुबह 10 बजे से 11 बजे तक, फिर दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक उसके बाद दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक और फिर शाम 4 बजे से 05 बजे तक बंद रहेगा. इसी प्रकार 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक प्रतिदिन नैनीताल-कालाढुंगी मोटर मार्ग सुबह 10 बजे से 11 बजे तक, फिर दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक उसके पश्चात अपरान्ह 2 बजे से 3 बजे तक तथा सांय 4 बजे से 05 बजे तक बन्द रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज