Home /News /uttarakhand /

कोरोना के बाद बारिश की मार, ठप हुआ नैनीताल का व्यापार!

कोरोना के बाद बारिश की मार, ठप हुआ नैनीताल का व्यापार!

पर्यटकों

पर्यटकों से गुलजार रहने वाला नैनीताल सूना पड़ा है.

भयानक बारिश ने नैनीताल शहर के व्यापारियों को भी खासा नुकसान पहुंचाया है.

    बीते दिनों हुई बारिश ने नैनीताल (Nainital Rain) में काफी नुकसान किया. कई इलाकों में मलबे के साथ बड़े-बड़े बोल्डर गिरे, तो कई जगहों पर मेन हाइवे की सड़कें टूट गईं, जिस वजह से यातायात ठप हो गया. इस भयानक बारिश ने नैनीताल शहर के व्यापारियों को भी खासा नुकसान पहुंचाया है. आपदा के खौफ के चलते अब पर्यटकों का नैनीताल की ओर रुख कम हो गया है, जिस वजह से यहां के व्यापारी काफी परेशान हैं. शहर के कई होटलों की 100 फीसदी बुकिंग रद्द हो गई है.

    नैनीताल में बारिश की वजह से आई आपदा के वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं. इस वजह से नैनीताल आने वाले पर्यटकों की संख्या अब कम होने लगी है. इस बात में कोई शक नहीं कि नैनीताल शहर पर्यटन पर ही सबसे ज्यादा निर्भर है. कोरोना लॉकडाउन ने पहले से कारोबार को चोट पहुंचाई थी और अब रही-सही कसर बारिश ने पूरी कर दी.

    लॉकडाउन खुलने के बाद धीरे-धीरे पर्यटन कारोबार पटरी पर लौट ही रहा था कि इस बारिश ने एक बार फिर कारोबारियों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. केवल तीन दिनों की बारिश ने फिर से यहां के व्यापारियों के लिए बड़ी समस्या खड़ी कर दी है. एक तरफ जहां बारिश ने यहां के लोगों का काम खराब किया, तो वहीं दूसरी तरफ पर्यटकों का नैनीताल की ओर न देखना, इनके लिए और बड़ी मुसीबत बन गया है.

    Tags: नैनीताल

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर