Home /News /uttarakhand /

नैनीताल के गांवों पर बारिश की मार, मुख्य सड़क को जोड़ने वाले पुल-सड़कें टूटीं

नैनीताल के गांवों पर बारिश की मार, मुख्य सड़क को जोड़ने वाले पुल-सड़कें टूटीं

X

नैनीताल के भवाली क्षेत्र में स्थित सिरोड़ी गांव में लोग बारिश से हुए नुकसान से काफी परेशान हैं. 

    उत्तराखंड (Uttarakhand Rain) में बीते दिनों हुई भारी बारिश ने पूरे नैनीताल जिले में तबाही मचा दी. कई जगहों पर घर ढह गए, तो व्यापार पूरी तरह से ठप हो गया. नैनीताल में हुई बारिश ने शहर के साथ-साथ गांवों में भी कई मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. इस जिले के गांव ज्यादातर खेती-बाड़ी पर निर्भर रहते हैं. बारिश में पानी का बहाव इतना तेज था कि कई खेत पानी के साथ ही बह गए. नैनीताल के भवाली क्षेत्र में स्थित सिरोड़ी गांव में लोग बारिश से हुए नुकसान से काफी परेशान हैं. दरअसल भवाली गांव से सिरोड़ी को जोड़ने वाला पुल बीते दिनों हुई बारिश के चलते टूट गया है, जिस वजह से लोगों को मुश्किलें आ रही हैं.

    सिरोड़ी गांव में रह रहे लोग बाजारों में दूध और सब्जी भी नहीं भेज पा रहे हैं. इसके साथ ही बारिश से यहां के पंचायत घर और आंगनबाड़ी केंद्र भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं. वहीं ऐसी ही समस्या नैनीताल (Nainital Rain) के पास के क्षेत्र बल्दियाखान में भी देखने को मिल रही है. यहां के गांव सौलिया में भी लगातार हुई बारिश ने भयानक कहर बरपाया है.

    पहले तो इस गांव के लोगों ने तीन दिनों तक मूसलाधार बारिश की मार झेली और अब ग्रामीण आपदा का दंश झेलने को मजबूर हैं. यहां के ग्रामीण भी रोजमर्रा में इस्तेमाल की जाने वालीं चीजों को लेकर परेशान हैं. भारी बारिश की वजह से इस गांव को मेन रोड से जोड़ने वाला पुल पूरी तरह से टूटकर पानी के बहाव में बह गया.

    Tags: Uttarakhand Rain

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर