होम /न्यूज /उत्तराखंड /

Nainital: 'सुपर वीकेंड' पर आ रहे हैं नैनीताल? अगर होटल नहीं मिल रहा तो ये जगह बन सकती है ठिकाना

Nainital: 'सुपर वीकेंड' पर आ रहे हैं नैनीताल? अगर होटल नहीं मिल रहा तो ये जगह बन सकती है ठिकाना

Nainital News: नैनीताल में इस वीकेंड जबरदस्‍त भीड़ रहने वाली है. यही नहीं, पहले से शहर के कई होटल पैक हो चुके हैं. ऐसे में नैनीताल के तल्लीताल में स्थित लाल परमा शिवलाल दुर्गा साह धर्मशाला आपके ठहरने का सस्‍ता और बेहतर विकल्‍प हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- हिमांशु जोशी

नैनीताल. उत्तराखंड की सरोवर नगरी नैनीताल में लगभग हर महीने पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है. आज (शुक्रवार- 12 अगस्‍त ) रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2022) की छुट्टी के साथ सुपर वीकेंड शुरू हो गया है. पर्यटक छुट्टियां मनाने के लिए यहां पहुंच रहे हैं. नैनीताल व आसपास के इलाकों के कई होटल पैक हो चुके हैं. अगर आप भी नैनीताल आ रहे हैं और चाहते हैं कि महंगे होटलों के बदले कम से कम बजट में आपकी यह ट्रिप यादगार बन जाए, तो हम आपको नैनीताल की एक ऐसी धर्मशाला के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए बेहद ही किफायती साबित होगी. तल्लीताल में स्थित इस धर्मशाला में रहने के लिए बेहद ही कम दाम में अच्छे कमरे मिल जाते हैं.

नैनीताल के तल्लीताल में स्थित इस धर्मशाला का निर्माण साल 1954 में लाल परमा शिवलाल दुर्गा साह ने किया था. उनके नाम पर ही इस धर्मशाला को यह नाम दिया गया है. यहां आने वाले पर्यटक भी इस जगह पर आकर काफी खुश रहते हैं.

जानें कितना है किराया

धर्मशाला के सदस्य नवीन लाल साह का कहना है कि धर्मशाला में सबसे कम डबल बेड 130 रुपये, ट्रिपल बेड 195 रुपये, फाइव बेड 325 रुपये और सबसे ज्यादा सिक्स बेड केवल 390 रुपये में मिल जाता है. धर्मशाला में ऑफिस को मिलाकर कुल 36 कमरे हैं. काफी जगहों से पर्यटक यहां रहने के लिए आते हैं. सीजन में यहां काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिलती है. यहां एक मैरिज हॉल भी है, जहां स्थानीय या आसपास के क्षेत्र के लोग शादी व अन्य समारोह में बुकिंग करते हैं. यहां रूम लेने के लिए ऑनलाइन बुकिंग या फोन नंबर के जरिए बुकिंग नहीं होती है. यहां ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के हिसाब से ही कमरे मिलते हैं.

पर्यटन नगरी होने की वजह से यहां होटलों के कमरे काफी महंगे होते हैं. सीजन में तो यहां कमरा मिलना ही मुश्किल हो जाता है. तल्लीताल में मौजूद इस धर्मशाला में काफी सस्ते रेट में रहने के लिए कमरे मिल जाते हैं. इस धर्मशाला में अधिकतम तीन दिनों तक रह सकते हैं. यहां कैंटीन भी है. धर्मशाला में 4 गाड़ियों के लिए पार्किंग की सुविधा उपलब्ध है. अगर आप भी सस्ते बजट में नैनीताल घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो यह धर्मशाला आपके लिए परफेक्ट रहेगी. धर्मशाला का पता-लाल परमा शिवलाल दुर्गासाह धर्मशाला, नैनीताल रोड, तल्लीताल पुलिस स्टेशन के पास, तल्लीताल, नैनीताल.

Durga Sah Parma Shivlal Sah Dharamshala Nainital

Tags: Hotel, Nainital Mallroad, Nainital news, Nainital tourist places

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर