Home /News /uttarakhand /

uttarakhand weather update meteorological department issued orange and yellow rain alert localuk nodark

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट, जानिए किन जिलों में बरसेंगे बदरा

Uttarakhand Weather Update: नैनीताल के मौसम विज्ञान केंद्र प्रभारी प्रताप सिंह बिष्ट ने बताया कि आज (6 जुलाई) को उत्तराखंड के टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और चंपावत जिले में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, 7 और 8 जुलाई को बागेश्वर, नैनीताल, देहरादून के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावनाएं हैं.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- हिमांशु जोशी

नैनीताल. उत्तराखंड (Uttarakhand Weather News) के नैनीताल और कुछ अन्य जिलों में मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. आज (6 जुलाई) राज्‍य के कई जिलों में मध्यम से तेज बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा 7 और 8 जुलाई को लेकर मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी हुआ है. वहीं, उत्तराखंड पुलिस प्रशासन की तरफ से भी इस बीच मौसम को देखते हुए सावधानी बरतने की हिदायत दी गई है.

मौसम विभाग की तरफ से दिए गए अलर्ट को देखते हुए नैनीताल के जिला अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल (Nainital DM Dhiraj Singh Garbyal) ने बताया कि बारिश की वजह से अगर कोई समस्या आती है, तो उसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां की हुई हैं. सड़कों को देखते हुए पीडब्ल्यूडी की तरफ से पूरे जिले में 43 जगहों पर जेसीबी मशीनें लगाई गई हैं. जिले के ऐसे गांव जहां बारिश की वजह से भारी संकट हो सकता है, उन जगहों को चिह्नित कर अगस्त महीने तक के लिए राशन सामग्री पहुंचा दी गई है.

जानें कहां-कहां हो सकती है बारिश
नैनीताल के मौसम विज्ञान केंद्र प्रभारी प्रताप सिंह बिष्ट ने बताया कि 6 जुलाई को उत्तराखंड के टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और चंपावत जिले में भारी बारिश हो सकती है. जबकि 7 और 8 जुलाई को बागेश्वर, नैनीताल, देहरादून के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावनाएं हैं.

पुलिस ने लोगों से की ये अपील
बहरहाल, तेज बारिश के साथ पहाड़ों में कई तरह के खतरों की संभावनाएं भी बढ़ती हैं. ज्यादा बारिश होने की वजह से पहाड़ों में लैंडस्लाइड, चट्टान खिसकने और सड़क पर गिरना, सड़क के किनारे फिसलन होना जैसी समस्याएं आती हैं. पुलिस प्रशासन ने ऐसे हालातों में सावधानियां बरतने की हिदायत दी है. इस बीच आवागमन के दौरान सावधानी बरतें. मौसम का हाल देखकर ही अपनी यात्रा प्लान करें. लगातार मौसम की सूचना चेक करते रहें. कोई भी समस्या देखे जाने पर 112 पर कॉल करें या फिर अपने नजदीकी पुलिस कर्मी से या पुलिस चौकी पर संपर्क करें.

Tags: Nainital news, Uttarakhand weather, Uttarakhand Weather Alert

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर