Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    उत्तराखंडः 16 फुट लंबा 100 किलो का अजगर देख वनकर्मियों के छूटे पसीने, देखें Video

    Python Video: उत्तराखंड के रामनगर में विशाल अजगर को रेस्क्यू किया गया.
    Python Video: उत्तराखंड के रामनगर में विशाल अजगर को रेस्क्यू किया गया.

    Python Video: उत्तराखंड के रामनगर में एक कॉलोनी में घुस आए विशालकाय अजगर (Python) को रेस्क्यू कर जंगल तक छोड़ने में वन विभाग के कर्मचारियों को घंटों तक करनी पड़ी मशक्कत. इस अजगर का वीडियो (Viral Video ) देख आप भी हैरान रह जाएंगे.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 19, 2020, 2:45 PM IST
    • Share this:
    नैनीताल. उत्तराखंड के विभिन्न इलाकों में बरसात के दिनों में यूं तो सांप निकलते ही रहते हैं. लेकिन बरसात के बाद भी इन दिनों प्रदेश के कई शहरों से विशालकाय सांपों (Snake) के निकलने का सिलसिला जारी है. जंगल और पहाड़ के कारण जहरीले सांप अक्सर वनों से निकलकर आबादी वाले इलाकों में आ जाते हैं, जिसकी वजह से लोग परेशान होते हैं. बीते दिनों भी प्रदेश के रामनगर में एक विशालकाय अजगर (Big Python) देखने को मिला. 16 फुट लंबा और लगभग 100 किलो का यह विशालकाय सांप काशीपुर के गड्ढा कॉलोनी में मिला, जिसे पकड़कर जंगल में छोड़ने के लिए वन विभाग के कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

    उत्तराखंड के रामनगर में स्थित काशीपुर की गड्ढा कॉलोनी से बरामद किए गए 16 फुट से अधिक लंबे अजगर को पकड़ने के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने इसे कार्बेट टाइगर रिजर्व में छोड़ दिया. विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि यह विशालकाय अजगर आबादी वाले इलाके में देखा गया था. स्थानीय लोगों ने जब अजगर के बारे मे सूचना दी, उसके बाद विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और अजगर को पकड़ा जा सका.





    तराई पश्चिमी वन प्रभाग में कार्यरत कर्मचारियों ने बताया कि रेस्क्यू के बाद जब इस विशालकाय अजगर पर उनकी नजर पड़ी, तो वहां मौजूद टीम के सभी सदस्य हैरान रह गए. कर्मियों के मुताबिक लगभग 91 किलो के वजन वाले इस अजगर को देखकर उनके मन में सवाल उठा कि आखिर इतना विशालकाय सांप जंगल से निकलकर आबादी वाले इलाके में पहुंचा कैसे. विशालकाय अजगर की वजह से लोगों में दहशत भी देखी गई. इसके बाद वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने अजगर को किसी तरह वहां से निकाला.
    काशीपुर की गड्ढा कॉलोनी से रेस्क्यू करने के बाद विभागीय कर्मचारियों ने इस अजगर को कार्बेट टाइगर रिजर्व के बिजरानी जोन में छोड़ दिया. कर्मियों ने बताया कि आम तौर पर आबादी वाले इलाकों में छोटे आकार के अजगर दिखते रहते हैं. लेकिन इतना विशाल अजगर कभी-कभार ही आबादी वाले इलाकों में दिखता है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज