मौसम के यूटर्न से नैनीताल में लौटी ठंड, 5 जून के बाद फिर हो सकती है बारिश
Nainital News in Hindi

मौसम के यूटर्न से नैनीताल में लौटी ठंड, 5 जून के बाद फिर हो सकती है बारिश
मौसम के यूटर्न से लौटी नैनीताल में ठंड (फाइल फोटो)

पिछले सप्ताह नैनीताल (Nainital) में तापमान 31 ड्रिग्री तक पहुंच गया था. लेकिन दो दिनों से बदले मौसम के मिजाज ने शहर में ठंडक फिर से लौटा दी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नैनीताल. लगता है इस बार उत्तराखंड के नैनीताल (Nainital) से ठंड नहीं लौटने वाली है. पिछले दो दिनों से नैनीताल के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है जिसके चलते नैनीताल में मौसम काफी ठंड़ा हो गया है. रविवार को भी पूरा दिन नैनीताल में मौसम (Weather) का मिजाज पल-पल बदलता रहा. सुबह मौसम खुला जरूर, लेकिन दिन के बाद शहर में कोहरा व बारिश शुरू हो गई. इस दौरान वाहनों को भी लाइट जलाकर सड़कों पर चलना पड़ा. हालांकि मौसम में आए बदलाव के बाद नैनीताल के बाजारों में लोगों की आ‌वाजाही की काफी कमी देखने को मिली. वहीं बारिश से बढ़ी ठंड के चलते लोग घरों में कैद रहे.

फिर निकले स्वेटर व जैकेट

मई महीने के आखिरी दिन भी लोगों को ठंड से राहत नहीं मिली है. पिछले हफ्ते नैनीताल में हांलाकि तापमान 31 ड्रिग्री तक पहुंच गया था जिसके बाद दो दिनों से बदले मौसम के मिजाज ने शहर में ठंडक लौटा दी है. कल से नैनीताल में लोगों के स्वेटर व जैकेट निकल आई हैं. यहां की रहने वाली तारा चौधरी कहती हैं कि इस बार ठंड कोरोना जैसी हो गई है. जून शुरू हो गया मगर स्वेटर अभी तक नहीं छोड़ पा रहे हैं. सालों बाद नैनीताल में कुछ इस तरह का मौसम देखने को मिला है.



मौसम विभाग की भी है चेतावनी



वहीं, मौसम विभाग ने भी नैनीताल समेत अन्य जिलों में बारिश की चेतावनी दी है, जिसके चलते नैनीताल में कल से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है. एरिज नैनीताल के वायुमंण्डल विभाग के वैज्ञानिक डॉक्टर नरेन्द्र सिंह कहते हैं जो पानी बरस रहा है वह प्री-मानसून का है. एक दो दिन ब्रेक होने के बाद 5 जून के बाद फिर बारिश के आसार हैं. डॉ. नरेन्द्र कहते हैं कि जो इस बार बारिश हो रही है वो पूर्वी हवाओं की एक शाखा जो हिमालय की तरफ नमी लेकर आती है और पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रही है.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड: एम्स में भर्ती हुई कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की COVID-19 पॉजिटिव पत्नी
First published: May 31, 2020, 3:44 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading