Home /News /uttarakhand /

16 दिन, 3 टीमें और मुख्य आरोपी अब भी फरार! सलमान खुर्शीद के घर आगजनी कांड में क्या है नैनीताल पुलिस का सच?

16 दिन, 3 टीमें और मुख्य आरोपी अब भी फरार! सलमान खुर्शीद के घर आगजनी कांड में क्या है नैनीताल पुलिस का सच?

घटनास्थल का मुआयना करते पुलिस अफसर.

घटनास्थल का मुआयना करते पुलिस अफसर.

Salman Khurshid Book Issue : एक हफ्ता भी नहीं हुआ, जब मुख्य आरोपियों में से एक ने हाई कोर्ट (High Court) की शरण लेकर गिरफ्तारी रुकवाने की मांग की थी. सलमान खुर्शीद की किताब और बयान से उपजे विवाद के बाद हुई हिंसा की इस घटना का मास्टरमाइंड बताया जा रहा स्थानीय नेता और मुख्य आरोपी पुलिस (Uttarakhand Police) की गिरफ्त से बाहर हैं. अन्य आरोपियों को पुलिस जेल भेजकर अपने मुंह मियां मिट्ठू बन रही है. इधर जेल भेजे गये आरोपियो के परिजनों पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए कह रहे हैं कि असली दोषियों को दबोचने से पुलिस डर रही है.

अधिक पढ़ें ...

नैनीताल. 16 दिन, पुलिस की 3 टीमें और नतीजा? मुख्य आरोपी अब तक फरार! कुछ ऐसी है नैनीताल पुलिस की कार्यप्रणाली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद के घर आगजनी और हिंसा का मुख्य आरोपी राकेश कपिल अब भी पुलिस के हाथ नहीं लग सका है. वहीं, दीगर आरोपियों को पकड़कर पुलिस खुद अपनी पीठ थपथपा रही है. इस मामले में एक तरफ पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल तो उठ रहे हैं, वहीं पकड़े गए युवाओं के परिवार वाले भी पुलिस से जवाब मांगते हुए स्थानीय नेताओं पर आरोप भी लगा रहे हैं.

15 नवम्बर को खुर्शीद के घर जो आगजनी व गोलीबारी हुई थी, उस हिंसा का मुख्य आरोपी राकेश कपिल पुलिस के हाथ नहीं लग सका है. 4 सह-आरोपियों को पकड़ने के बाद पुलिस की तीन टीमें हवा में तीर चला रही हैं. नामजद मुख्य आरोपी राकेश कपिल के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है, तो बीजेपी मंडल अध्यक्ष कुंदन चिलवाल पर हाथ डालने से पुलिस डर भी रही है. इस मामले में चिलवाल ने एक याचिका दायर कर पहले ही हाई कोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक लगाए जाने की मांग की थी. ऐसे में, पुलिस के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है.

परिजनों ने कहा, ‘साज़िशन फंसाया गया’
नैनीताल पुलिस ने 4 आरोपियों चंदन लोधियाल, उमेश मेहता, कृष्ण सिंह बिष्ट और राजकुमार मेहता को गिरफ्तार कर जेल भेजना अपनी कामयाबी बताया है. लेकिन पकड़े गए आरोपियों के परिवार के लोग पुलिस पर सवाल उठा रहे हैं. चंदन के पिता हरेन्द्र सिंह लोधियाल ने कहा कि उनके बेटे को इस मामले में साज़िश के तहत फंसाया गया है और उन्होंने शक जताया कि बीजेपी के स्थानीय नेताओं का इस मामले के पीछे रोल रहा.

Uttarakhand crime, crime news, salman khurshid controversy, salman khurshid book, salman khurshid house, सलमान खुर्शीद विवाद, सलमान खुर्शीद की किताब, उत्तराखंड पुलिस, क्राइम न्यूज़, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, nainital news, उत्तराखंड ताजा समाचार, नैनीताल समाचार

सलमान खुर्शीद के घर हिंसा मामले में नैनीताल पुलिस ने सह आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि मुख्य आरोपी फरार है.

क्या कह रहे हैं ज़िम्मेदार अफसर?
कुमाऊं रेंज के डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने इस मामले में पुलिस पर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए कहा कि जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनके खिलाफ पुलिस के पास पुख्ता सबूत हैं. भरणे के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज से लेकर चश्मदीद गवाहों के बयान भी हैं, जिनसे साबित होता है कि ये लोग घटना में शामिल थे.

दरअसल आगजनी ओर गोली चलाने वाले दिन ही राकेश कपिल और कुंदन चिलवाल का नाम सामने आया था पर पुलिस ने इनको छोड़कर अन्य चार आरोपियों को जेल भेज दिया. करीब 15 प्रर्दशनकारियों की भी पुलिस की तीन टीमें पहचान नहीं कर सकीं, तो पूरे मामले के मास्टर माइंड बताए जा रहे कुंदन चिलवाल को हाईकोर्ट से भी अभी कोई राहत नहीं मिल सकी है.

Tags: Nainital news, Salman khurshid book controversy, Uttarakhand news, Uttarakhand Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर