vidhan sabha election 2017

जापान में प्रवासी उत्तराखंडियों ने स्पीकर के साथ मनाया स्थापना दिवस

News18India
Updated: November 15, 2017, 4:54 PM IST
जापान में प्रवासी उत्तराखंडियों ने स्पीकर के साथ मनाया स्थापना दिवस
News18India
Updated: November 15, 2017, 4:54 PM IST
उत्तराखण्ड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल ने अपने संसदीय अध्ययन भ्रमण के दौरान जापान की राजधानी टोक्यो में प्रवासियों के साथ उत्तराखण्ड राज्य की 17वीं वर्षगांठ पर केक काटकर राज्य स्थापना दिवस मनाया.

टोक्यो में उत्तराखण्ड के प्रवासियों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. अग्रवाल का अभिवादन करते हुए प्रवासी उत्तराखंडियों ने कहा कि पहली बार उनके बीच उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष आए हैं.

उन लोगों ने कहा कि उन्हें उत्तराखंड पर गर्व है और वह कामना करते हैं कि उत्तराखंड ख़ूब तरक़्क़ी करे.

इस अवसर स्पीकर ने सभी लोगों का आभार व्यक्त क्या और राज्य स्थापना दिवस की बधाई एवं शुभकामना दी.

उन्होंने कहा कि प्रवासियों द्वारा उत्तराखंड निर्माण में अपनी अहम भूमिका निभाने का अपने-अपने स्तर पर प्रयास किया जाना चाहिए तभी राज्य विकास के पथ पर और तेजी से अग्रसर होगा.

उत्तराखण्ड स्थापना दिवस के अवसर पर प्रवासियों द्वारा गढ़वाली एवं कुमाऊंनी संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए. लोगों ने विधानसभा अध्यक्ष की लम्बी उम्र और हमेशा ऊर्जावान बने रहने की कामना करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया गया.

टोक्यो में आयोजित कार्यक्रम को जापान उत्तराखण्ड संगठन के सलाहकार रामरतन रतूड़ी, संगठन अध्यक्ष इन्दिरा भट्ट, संगठन उपाध्यक्ष जीना, संगठन सचिव भुवन, मयंक डबराल, जोशी, सचिन नौटियाल, गोपाल सिंह, रोमेश डबराल, विपिन सेमवाल एवं अन्य प्रवासियों ने धूमधाम और हर्षोल्लास से मनाया.

 
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर