Home /News /uttarakhand /

CM से वार्ता के बाद टल गई अधिकारी-कर्मचारी-शिक्षक समन्वय समिति की हड़ताल, मान लीं ये मांगे

CM से वार्ता के बाद टल गई अधिकारी-कर्मचारी-शिक्षक समन्वय समिति की हड़ताल, मान लीं ये मांगे

.सीएम से वार्ता के बाद टल गई अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति की हड़ताल.

.सीएम से वार्ता के बाद टल गई अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति की हड़ताल.

Uttarakhand News: पुरानी पेंशन, पुरानी एसीपी व्यवस्था समेत 18 सूत्री मांगों को लेकर सोमावार से होने वाली प्रदेशव्यापी हड़ताल स्थगित हो गई है. हड़ताल को स्थगित करने का अधिकारी-कर्मचारी-शिक्षक समन्वय समिति ने निर्णय लिया है. प्रस्तावित हड़ताल को लेकर सीएम की ओर से पहल की गई, जिसके बाद अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति ने सीएम से चर्चा की. वार्ता में प्रोन्नत वेतनमान समेत पांच मांगों पर सीएम की ओर से सहमति जता दी गई है. 13 मांगों पर शासन स्तर पर सोमवार को बैठक होगी.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. पुरानी पेंशन, पुरानी एसीपी व्यवस्था समेत 18 सूत्री मांगों को लेकर सोमावार से होने वाली प्रदेशव्यापी हड़ताल स्थगित (strike postponed) हो गई है. इस हड़ताल को स्थगित करने का अधिकारी-कर्मचारी-शिक्षक समन्वय समिति (Officer Employees Teacher Coordination Committee) ने निर्णय लिया है. प्रस्तावित हड़ताल को लेकर सीएम की ओर से पहल की गई, जिसके बाद अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति ने सीएम से चर्चा की. वार्ता में प्रोन्नत वेतनमान समेत पांच मांगों पर सीएम की ओर से सहमति जताई गई है. इसके अलावा शेष अन्य 13 मांगों पर शासन स्तर पर सोमवार को बैठक होगी.

    जानकारी के मुताबिक अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षक समन्वय समिति काफी समय से विभिन्न मांगों को आंदोलन कर रही है. इसके विरोध में समिति ने प्रदेशव्यापी हड़ताल की चेतावनी दी थी. इसके लिए सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान किया गया था. अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षकों के आक्रोश को भांपते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने समिति के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए बुला लिया. सीएम ने समिति के पदाधिकारियों की एक एक कर बात सुनी. समिति की ओर से कई मांगों को रखा गया.

    समिति के प्रवक्ता के अनुसार समिति के पदाधिकारियों को मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर वार्ता के लिए बुलाया था. सीएम ने उनकी मांगों को सुना और निस्तारण को लेकर आश्वासन दिया. सीएम ने सभी मांगों पर कार्रवाई को लेकर यथासंभव प्रयास किए जाने की बात कहते हुए कार्मिकों से हड़ताल वापस लेने का आग्रह किया था. इस पर समिति के पदाधिकारियों ने हड़ताल स्थगित करने घोषणा कर दी.

    सीएम के सामने रखीं यह प्रमुख मांगें

    समिति की ओर से पिछले कई दिनों से प्रमुख मांगों को लेकर प्रदर्शन जारी था. इसी को लेकर हड़ताल का ऐलान किया गया था. प्रोन्नत वेतनमान 10, 16, 26 वर्ष पर पूर्व की तरह दिया जाए. पदोन्नति में शिथिलीकरण के शासनादेश में हुई त्रुटियों को दूर किया जाए, गोल्डन कार्ड की खामियां दूर कर शासनादेश जारी किया जाए, निगमों और स्थानीय निकायों के कार्मिकों को गोल्डन कार्ड की सुविधा दी जाए, राज्य कर्मचारियों की भांति निगमों में भी सुविधाएं प्रदान की जाएं.

    Tags: CM Pushkar Dhami, Dehradun news, Strike postponed, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर