• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • सिर्फ़ 98 बड़े गड्ढे हैं दून की सड़कों पर, पांच दिन में भरे लिए जाएंगे

सिर्फ़ 98 बड़े गड्ढे हैं दून की सड़कों पर, पांच दिन में भरे लिए जाएंगे

सड़कों में ऐसे गड्ढे भारत में आम हैं

सड़कों में ऐसे गड्ढे भारत में आम हैं

  • Share this:
    देहरादून के राजपुर रोड में दो युवतियों की सड़क के गड्ढे की वजह से जान जाने और उस पर मुख्यमंत्री के संज्ञान लेने के बाद राज्य सरकार हरकत में आती दिख रही है. बुधवार को राज्य के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने विधान सभा सभाकक्ष में प्रशासनिक टीम के साथ देहरादून शहर को गढ्ढा मुक्त करने के उद्देश्य से बैठक ली.

    इसमें बताया गया कि प्रारम्भिक सर्वे में पाया गया राजधानी की सड़कों पर 98 बड़े गड्ढे हैं. इन्हें 5 दिन के अन्दर भरने के निर्देश दिए गए और इसके लिए तत्काल काम शुरू करने को कहा गया.

    कौशिक ने कहा कि उन्होंने कहा कि देहरादून प्रदेश की छवि को दर्शाता है, इसको गम्भीरता से लेते हुए पिछले दिनों गड्ढ़ों के कारण होने वाली दुर्घटना को गम्भीरता से लिया. मुख्यमंत्री के निर्देशों का पालन हर हाल में पूरा होना चाहिए है.

    कौशिक ने कहा कि ये कम तुरंत शुरू किया जाए ताकि जनता के बीच सकारात्मक संदेश जाए. देहरादून एवं आस-पास 982 किलोमीटर की सड़क है. इनमें से प्रमुख सड़कों का निरीक्षण डीएम/एसएसपी के निर्देश पर सुबह फोटो के साथ किया गया.

    इसके बाद पेश रिपोर्ट में प्रारम्भिक तौर पर आज 98 बड़े गड्ढ़े पाए गए हैं. इनका विवरण पावर प्वाइंट के माध्यम से प्रस्तुत किया गया.

    मंत्री ने कहा कि सड़क के अनुसार तैनात जेई की सूची मोबाइल नम्बर सहित उपलब्ध कराई जाए. दुर्घटना होने और दैनिक कार्य की दृष्टि से चिन्हित गड्ढ़े पर कार्य करने के लिए बजट की कमी नहीं आएगी.

    बैठक में सचिव वित्त अमित नेगी, डीएम देहरादून एसए मुरुगेशन, एसएसपी देहरादून निवेदिता कुकरेती, एडीएम वीर सिंह बुधियाल, नगर आयुक्त रवनीत चीमा, एसपी ट्रैफिक डीएस गुंज्याल, सीडीओ गिरधारी सिंह रावत सहित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी, लोनिवि, नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज