Home /News /uttarakhand /

Corona का कहर, मकर संक्रांति पर नहीं कर सकेंगे गंगा स्नान, उत्तराखंड सरकार ने लगाई रोक

Corona का कहर, मकर संक्रांति पर नहीं कर सकेंगे गंगा स्नान, उत्तराखंड सरकार ने लगाई रोक

संक्रात पर उत्तराखंड के बाहर वाले नहीं लगा सकते गंगा में डुबकी.

संक्रात पर उत्तराखंड के बाहर वाले नहीं लगा सकते गंगा में डुबकी.

Corona and Makar Sankranti: 14 जनवरी को गंगा में पहला बड़ा स्नान होगा और इस मौके पर काफी संख्या में लोगों के पहुंचने का अनुमान है. प्रदेशभर के ही काफी लोग यहां पर गंगा में डुबकी लगाने के लिए पहुंचेंगे. दूसरी तरफ कोरोना के नए मामलों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है.

अधिक पढ़ें ...

पुलकित

हरिद्वार. एक तरफ कोरोना के बढ़ते मामले और एक तरफ भारतीय तीज त्योहार. व्यवस्था भी बनाना है और लोगों की भावनाओं को खयाल भी रखना है. कुछ ऐसी ही स्थिति में इस समय उत्तराखंड की सरकार है. हरिद्वार में हर साल संक्रांति पर हर कोई गंगा में डुबकी लगाकर पुण्य कमाना चाहता है. यही कारण है कि देशभर से लोग संक्राति के मौक पर गंगा स्नना के लिए आते हैं. इस बार प्रदेश के बाहर रहने वाले लोगों को यह सौभाग्य प्राप्त नहीं होगा. दरअसल कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश की सरकार ने मकर संक्रांति पर बाहरी लोगों की गंगा स्नान पर रोक लगा दी है.

दरअसल 14 जनवरी को गंगा में पहला बड़ा स्नान होगा और इस मौके पर काफी संख्या में लोगों के पहुंचने का अनुमान है. प्रदेशभर के ही काफी लोग यहां पर गंगा में डुबकी लगाने के लिए पहुंचेंगे. दूसरी तरफ कोरोना के नए मामलों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. ऐसे में व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 14 जनवरी को प्रदेश के बाहर के लोगों के आने पर रोक लगाई गई है. इससे कम संख्या में लोग 14 जनवरी को गंगा घाट पर पहुंचेंगे और उनको ​नियंत्रित करना प्रशासन के लिए आसान रहेगा.

जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने यह आदेश सोमवार को जारी किया. इसके तहत बाहरी जिलों से आने वाले श्रद्धालुओं को 14 जनवरी को स्नान की अनुमति नहीं होगी. सिर्फ प्रदेश के लोग ही इस दिन गंगा में डुबकी लगा पाएंगे.

गौरतलब है कि इस समय व्यवस्था बनाए रखना प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चुनौती है. कोरोना के नए केस भी बढ़ रहे हैं. ऐसे में इतनी संख्या में जब लोग शहर में पहुंचेंगे तो कोरोना विस्फोट की संभावना भी बढ़ जाएगी. यही कारण है कि प्रशासन और सरकार मिलकर इस दिन की हर तैयारी पर नजर रख रहे हैं ताकि​ लोगों को इस आयोजन ​के दौरान सुरक्षित रखा जा सके.

Tags: Ganga, Makar Sankranti

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर