लाइव टीवी

पौड़ी में 2 BDC सदस्यों ने DM से की अपने वोट निरस्त करने की मांग... ब्लॉक प्रमुख पर धमकाने, पैसे देने का आरोप

Sudhir Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: November 12, 2019, 12:44 PM IST
पौड़ी में 2 BDC सदस्यों ने DM से की अपने वोट निरस्त करने की मांग... ब्लॉक प्रमुख पर धमकाने, पैसे देने का आरोप
ताल क्षेत्र से बीडीसी सदस्य सरोजनी देवी और गड़ीगांव क्षेत्र से बीडीसी सदस्य स्वाति नेगी ने ब्लॉक प्रमुख और उनके पति पर डरा-धमकाकर और प्रलोभन देकर अपने पक्ष में जबरन वोट देने का आरोप लगाया है.

पौड़ी के एसएसपी (Pauri SSP) को लिखे पत्र में ज़िलाधिकारी (DM) ने यह भी कहा कि अगर दोनों बीडीसी सदस्यों को जान का ख़तरा (Life Threat to BDC Members) लगता है तो उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए.

  • Share this:
पौड़ी गढ़वाल. पंचायत चुनावों (Panchayat Elections) में ख़रीद-फ़रोख्त (Horse Trading) की आशंकाएं सच साबित हो गई हैं. पौड़ी (Pauri Garhwal) से ऐसा पहला मामला आधिकारिक रूप से दर्ज हुआ है जिसमें दो बीडीसी सदस्यों (BDC Members) ने डरा-धमकाकर और पैसे का प्रलोभन देकर उनका वोट लेने का आरोप लगाया है. पौड़ी के ज़िलाधिकारी (Pauri Garhwal DM) को बाकायदा शिकायत कर दोनों महिला बीडीसी सदस्यों ने अपने वोट निरस्त करवाने का आग्रह किया है. उन्होंने अपनी जान को ख़तरा बताते हुए सुरक्षा की मांग भी की है.

एक वोट से जीती हैं ब्लॉक प्रमुख 

पौड़ी ज़िले के पाबौं ब्लॉक प्रमुख पद पर कांग्रेस प्रत्याशी रजनी देवी सिर्फ़ एक वोट से जीती हैं. नए घटनाक्रम से उनकी गद्दी खतरे में पड़ सकती है. ताल क्षेत्र से बीडीसी सदस्य सरोजनी देवी और गड़ीगांव क्षेत्र से बीडीसी सदस्य स्वाति नेगी ने ब्लॉक प्रमुख और उनके पति पर डरा-धमकाकर और प्रलोभन देकर अपने पक्ष में जबरन वोट देने का आरोप लगाया है.

पौड़ी के ज़िलाधिकारी डीएस गरबियाल के पास शिकायत करने के लिए पहुंचीं दोनों बीडीसी सदस्यों ने आरोप लगाया कि बीडीसी सदस्य का चुनाव जीतते ही रजनी देवी और उनके पति अमित रावत उन पर दबाव डाल रहे थे. दोनों ने कहा कि इन दोनों के बहुत ज़्यादा दबाव डालने पर इन्होंने रजनी देवी (रावत) के पक्ष में मतदान किया.

प्रमाण पत्र छीन लिया 

सरोजनी देवी ने तो यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने पैसे लेने से इनकार किया तो रजनी देवी ने उनके घर में पैसे फिंकवा दिए. सरोजनी देवी ने कहा कि रजनी देवी के लोग उनका और स्वाति नेगी का चुनाव जीतने का प्रमाण पत्र छीनकर ले गए थे और अपनी पार्टी के लोगों को वही दिखाकर उनके समर्थन का दावा कर रहे थे.

इन दोनों ने अब भी धमकाए जाने का आरोप लगाया. पौड़ी के ज़िलाधिकारी डीएस गरबियाल ने एसएसपी से इनकी शिकायतों की जांच करने और जान के ख़तरे की आशंका की पड़ताल करने को कहा है. पौड़ी के एसएसपी को लिखे पत्र में ज़िलाधिकारी ने यह भी कहा कि अगर दोनों बीडीसी सदस्यों को जान का ख़तरा लगता है तो उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए.
Loading...

ये भी देखें: 

पंचायत चुनावः ख़रीद-फ़रोख्त की आशंका, कांग्रेस-BJP दोनों ने कहा समान मानसिकता वालों का स्वागत

पिथौरागढ़ के एक होटल में मिले चमोली के 31 क्षेत्र-ज़िला पंचायत सदस्य, ख़रीद-फ़रोख़्त की आशंका 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पौड़ी गढ़वाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 12:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...