कर्मचारियों को वेतन देने के लिए नहीं थे पैसे, लेकिन शाही शादी ने बदल दी निगम की किस्‍मत!

Robin Singh Chauhan | News18 Uttarakhand
Updated: July 10, 2019, 8:48 PM IST
कर्मचारियों को वेतन देने के लिए नहीं थे पैसे, लेकिन शाही शादी ने बदल दी निगम की किस्‍मत!
भले ही शाही शादी को लेकर हंगामा मचा है, लेकिन निगम...

गढ़वाल मण्डल विकास निगम को गुफ्ता परिवार की शाही शादी से छह दिन में 40 लाख की कमाई हुई है.

  • Share this:
हाल ही में औली में गुफ्ता परिवार की शादी हुई और इस हाई-प्रोफाइल शादी को लेकर प्रदेश में खूब बवाल मचा. जबकि पर्यवारण से जुडे लोगों ने औली बुग्याल में शादी के बाद पसरी गंदगी को लेकर जमकर विरोध भी किया तो सोशल मीडिया में सरकार को कटघरे में खड़ा किया गया. हालांकि इन सबके बीच राज्य सरकार का एक निगम खुश नजर आ रहा है और वो है गढ़वाल मण्डल विकास निगम.जी हां, निगम के लिए ये शादी मुनाफा लेकर आई है. 2013 की आपदा के बाद से घाटा झेल रहे इस निगम को 6 दिन की इस शादी में 40 लाख रुपए की आमदनी हुई.

औली को वेडिंग डेस्टिनेशन बनाने की कवायद
इस हाई-प्रोफाईल शादी के जरिए प्रदेश को वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में पेश करने की कवायद की गई थी, लेकिन हो हल्ला इतना हुआ कि शादी की नकारात्‍मक चर्चा ज्‍यादा हो गई.

बहरहाल, इस शादी के लिए गुप्ता बंधुओं ने गढ़वाल मण्डल विकास निगम की जमीन पर टैंट लगाऐ. 5500 स्‍क्‍वायर फिट जमीन 6 दिनों के लिए किराये पर ली, जिसमें 4 लाख प्रतिदिन का किराया निगम ने वसूला. वहीं, ईको हट्स से 10 लाख की आमदनी हुई. जबकि क्लिफ टॉप होटल से 6 लाख की कमाई गढ़वाल मण्डल विकास निगम को हुई है. कुल मिलाकर निगम को 6 दिनों में लगभग 40 लाख रुपय की कमाई हुई.

इस शादी में राज्‍य के सीएम के अलावा योग गुरु बाबा रामदेव जैसे लोग भी पहुंचे थे.


इस पहल से होग सकता है फायदा
गढ़वाल मण्डल विकास निगम की एमडी ईवा आशीष का कहना है कि डेस्टिनेशन मैरिज जैसे आयोजन गर प्रदेश में होते रहे तो नुकसान झेल रहे निगमों की हालत सुधर सकती है. गढ़वाल मण्डल विकास निगम इस समय घाटे पर चल रहा है और उसने सरकार से 20 करोड़ रुपये मांगे थे, जो फिलहाल मिलना संभव नहीं हैं. यही नहीं, निगम के अपने कर्मचारियों का वेतन देने में पसीने छूट रहे हैं और ऐसे में ये शाही शादी निगम के लिए अच्छे दिन लेकर आई है.
Loading...

ये भी पढ़ें- देश के हर गांव की तस्वीर बदल देगा मोदी सरकार का ये कदम, लॉन्च हुआ प्लान

आर्टिकल 370 कश्मीर के विकास में बना बाधा, जानिए क्‍यों?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पौड़ी गढ़वाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2019, 8:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...