Home /News /uttarakhand /

Bulli Bai App Case: उत्तराखंड से मुंबई पुलिस ने की एक और गिरफ्तारी, श्वेता की ट्रांज़िट रिमांड ली

Bulli Bai App Case: उत्तराखंड से मुंबई पुलिस ने की एक और गिरफ्तारी, श्वेता की ट्रांज़िट रिमांड ली

बुली बाई एप केस में उत्तराखंड से एक और गिरफ्तारी हुई.

बुली बाई एप केस में उत्तराखंड से एक और गिरफ्तारी हुई.

Bulli Bai App Controversy : सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय (I&B Ministry) ने सीधे इस मामले में तब हस्तक्षेप किया था जब प्रतिष्ठित मुस्लिम एक्टिविस्ट महिलाओं (Muslim Women) ने बुली बाई एप के खिलाफ शिकायतें की थीं. इस मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की कार्रवाई भी जारी है, लेकिन मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने एक के बाद एक गिरफ्तारियों को अंजाम दे दिया है. उत्तराखंड से इस मामले में दूसरी गिरफ्तारी हुई है. जानिए क्या है यह पूरा मामला और अब तक क्या धरपकड़ हो चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

    कोटद्वार. मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री अपलोड करने वाले बुली बाई एप पर छिड़े विवाद के बीच मुंबई पुलिस ने उत्तराखंड के कोटद्वार से एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में लगातार छापेमारी कर रही मुंबई की साइबर क्राइम सेल ने मंंगलवार देर रात पौड़ी ज़िले के कोटद्वार से जिस लड़के को पकड़ा, उसका नाम शुभम रावत है और वह दिल्ली के एक कॉलेज में पढ़ाई करने वाला स्टूडेंट है. इससे पहले मंगलवार को ही उधमसिंह नगर ज़िले के रुद्रपुर से एक युवती श्वेता सिंह को भी मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसे बुधवार को ट्रांज़िट रिमांड पर मुंबई ले जाया गया.

    बुली बाई एप केस में बड़ा अपडेट यह है कि उत्तराखंड में इस साइबर अपराध नेटवर्क के तार मिल रहे हैं. कोटद्वार के निम्बूचौड़ इलाके के रहने वाले 21 वर्षीय छात्र शुभम को मुंबई पुलिस ने धर दबोचा है. बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में मुंबई पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. इस मामले में सोमवार को बेंगलूरु से एक आरोपी की गिरफ्तारी होने के बाद मुंबई पुलिस की टीम उत्तराखंड पहुंची और पहले रुद्रपुर के वार्ड 13 आदर्श कॉलोनी की रहने वाली श्वेता को गिरफ्तार किया गया था, जिसकी ट्रांज़िट रिमांड के लिए उसे कोर्ट में भी पुलिस ने पेश किया.

    ये भी पढ़ें : Bulli Bai App Case: ‘मास्टरमाइंड’ निकली उत्तराखंड की लड़की कौन है? कैसे पकड़ी गई?

    दरअसल यह मामला तब हाई प्रोफाइल हो गया था, जब प्रतिष्ठित मुस्लिम महिलाओं और एक्टिविस्टों ने विवादास्पद एप पर अपनी तस्वीरें आपत्तिजनक कंटेंट के साथ होने के आरोप लगाए थे. 1 जनवरी को सामने आए​ विवादास्पद वेबपेजों के बाद इस मामले में दिल्ली पुलिस ने भी एक एफआईआर दर्ज की है और सही दिशा में जांच के आगे बढ़ने का दावा भी किया. इधर, मुंबई पुलिस इस मामले में अब तक तीन गिरफ्तारियां कर चुकी हैं.

    Tags: Crime News, Cyber Crime, Mumbai police, Uttarakhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर