पौड़ी में मंत्रिमंडल की बैठक : 13 विषयों पर हुई चर्चा, 11 पर बनी सहमति

ल्वाली स्थान पर झील निर्माण को प्रशासनिक-सैद्धांतिक स्वीकृति के साथ 7 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई.

Sudhir Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: June 29, 2019, 4:51 PM IST
पौड़ी में मंत्रिमंडल की बैठक : 13 विषयों पर हुई चर्चा, 11 पर बनी सहमति
पौड़ी में मंत्रिमंडल की बैठक के बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत प्रेस से मुखातिब हुए.
Sudhir Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: June 29, 2019, 4:51 PM IST
मंडल मुख्यालय पौड़ी के आयुक्त सभागार में आयोजित राज्य मंत्रिपरिषद और मंत्रिमंडल की बैठक में 13 विषयों पर चर्चा हुई. इनमें से 11 विषयों पर सहमति बनी. बैठक के बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और विधानमण्डल प्रवक्ता मदन कौशिक ने प्रेस ब्रीफिंग में बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी दी. इस दौरान पौड़ी के देवार में खुलने वाली एनसीसी अकादमी के लिए जमीन अधिग्रहण की घोषणा की गई. इसके साथ ही पौड़ी के ल्वाली स्थान पर झील निर्माण को प्रशासनिक-सैद्धांतिक स्वीकृति के साथ 7 करोड़ रुपये की स्वीकृति देते हुए 2 करोड़ रुपये निर्गत किए जाने की बात कही गई.

3 विषयों पर लंबी चर्चा हुई
मदन कौशिक ने कहा कि मंत्रिपरिषद की बैठक में तीन विषयों पर लंबी चर्चा हुई. पहला विषय ग्राम्य विकास के अंतर्गत पलायन के संबंध में था जिसके प्रमुख बिंदुओं के बारे में मुख्यमंत्री ने बताया है. वहीं दूसरा विषय पेयजल व स्वच्छता और तीसरा कौशल विकास के संबंध में था

कैबिनेट बैठक में दिव्यांगजन से संबंधित अधिनियम की नियमावली को मंजूरी दी गई. चौखुटिया नगर पंचायत में 12 राजस्व ग्रामों को जोड़ने की घोषणा भी इस अवसर पर की गई. इसके साथ ही मंडी परिषद में रिवोल्विंग फंड स्वीकृत कर किसानों से उनके उत्पाद पर न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने की बात भी कही गई.

सीएम करेंगे झील निर्माण कार्य का शिलान्यास
मुख्यमंत्री रविवार को झील निर्माणकार्य का शिलान्यास भी करेंगे. हालांकि दिलचस्प बात ये है कि पौड़ी के लिए अन्य घोषणाओं पर फिलहाल सस्पेंस बनाते हुए मुख्यमंत्री ने कल रविवार को पत्रकारवार्ता में अन्य फैसलों की जानकारी देने की बात कही है.

ये भी पढ़ें - एशिया जूनियर बैडमिंटन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी उन्नति
Loading...

ये भी पढ़ें - हैंडलूम कारोबार: बढ़ेगा रोजगार, जापान में भी है इसकी मांग
First published: June 29, 2019, 4:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...