Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड : कोटद्वार उपस्वास्थ्य केंद्र में टीका लगने के 12 घंटे बाद बच्ची की मौत

उत्तराखंड : कोटद्वार उपस्वास्थ्य केंद्र में टीका लगने के 12 घंटे बाद बच्ची की मौत

डेढ़ माह की बच्ची की मौत के बाद शोक में डूबे परिजन और जांच करने आए पुलिस अधिकारी.

डेढ़ माह की बच्ची की मौत के बाद शोक में डूबे परिजन और जांच करने आए पुलिस अधिकारी.

स्वास्थ्य अधिकारी शैलेंद्र बड़थ्वाल का कहना है कि डेढ़ माह की बच्ची का शव नीला पड़ा हुआ था, जिसे देखकर लगता है कि बच्ची को हृदय संबंधी बीमारी थी, जिसके चलते बच्ची पर टीके का साइड इफेक्ट हो गया. हालांकि उन्होंने कहा कि बच्ची का पोस्टमॉर्टम होने के बाद मौत के असल कारण का पता लग पाएगा.

अधिक पढ़ें ...

कोटद्वार. कोटद्वार के नाथपुर इलाके में टीका लगने के 12 घंटों के भीतर डेढ़ महीने की एक बच्ची की मौत हो गई. बच्ची को कल उपस्वास्थ्य केंद्र लालपानी में टीका लगाया गया था.

कोटद्वार के लालपानी इलाके में टीका लगने के बाद डेढ़ महीने की बच्ची की अचानक मौत ने स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पैर फुला दिए हैं. मामला आज गुरुवार सुबह का है. बताया जा रहा है कि उपस्वास्थ्य केंद्र लालपानी में कल ही बच्ची के 6 हफ्ते के होने पर टीका लगाया गया था. जिसके बाद रात के समय बच्ची की तबीयत बिगड़नी शुरू हो गई. मां ने बच्ची को दूध पिला कर सुला दिया. सुबह जब बच्ची को उठाने की कोशिश की गई तो वह मृत पाई गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम ने तत्काल जांच शुरू कर दी है.

बच्चे की मां रश्मि ने बताया कि टीका लगने के बाद से ही उनकी बच्ची की हालत बिगड़नी शुरू हो गई थी और देर रात बच्ची काफी रोने लगी थी, लेकिन उन्होंने यह सोचकर डॉक्टर को नहीं दिखाया कि बच्ची को अभी टीका लगा है. उन्होंने बच्ची को दूध पिलाया और सुलाने की कोशिश की, कुछ समय बाद बच्ची सो गई. लेकिन जब सुबह 7:00 बजे उसे जगाने की कोशिश की गई तो वह नहीं जगी.

स्वास्थ्य अधिकारी शैलेंद्र बड़थ्वाल का कहना है कि बच्ची का शव नीला पड़ा हुआ था, जिसे देखकर लगता है कि बच्ची को हृदय संबंधी बीमारी थी, जिसके चलते बच्ची पर टीके का साइड इफेक्ट हो गया. हालांकि उन्होंने कहा कि बच्ची का पोस्टमॉर्टम होने के बाद मौत के असल कारण का पता लग पाएगा. इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उस उपकेंद्र का भी निरीक्षण कर उन तीनों टीकों की भी जांच की, जो बच्चों को लगाए जा रहे हैं. प्रशासन की ओर से बच्ची के शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

Tags: Kotdwar, Postmortem, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर