लाइव टीवी

पेरेंट्स के अपमान से गुस्साए लोग सड़क पर उतरे, स्कूल ड्रेस दुकानदार को खींचकर निकाला
Pauri-Garhwal News in Hindi

Anupam Bhardwaj | News18 Uttarakhand
Updated: April 25, 2019, 7:30 PM IST

पेरेंट्स का कहना है कि इस बार वह स्कूल और इन दुकानदारों की ब्लैकमेलिंग के सामने झुकेंगे नहीं और मामले को अंजाम तक ले जाएंगे.

  • Share this:
कोटद्वार में एक स्कूल ड्रेस बेचने वाली दुकान के मालिक के एक अभिभावकों को धक्के मारकर दुकान से बाहर निकालने का वीडियो वायरल होने के बाद अभिभावकों में भारी रोष है. आज बड़ी संख्या में अभिभावक सिद्धबली यूनिफ़ॉर्म्स नाम की दुकान में पहुंचे और खींचकर दुकानदार को बाहर निकाल दिया. मामला हाथ से न निकले इसलिए पुलिस भी मौके पर मौजूद रही.

ड्रेस के ज़्यादा दाम वसूलने की शिकायत पर दुकानदार ने धक्के देकर भगाया पेरेंट्स को 

कोटद्वार में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी जारी है. कोटद्वार के सेंट जोसेफ़ स्कूल की यूनिफॉर्म सिर्फ़ एक ही दुकान पर मिलती है. इसका फ़ायदा उठाकर दुकानदार मनमानी करता है. वायरल हो रहे वीडियो में साफ़ दिख रहा है कि दुकानदार यूनिफॉर्म की एक टीशर्ट के बजाय पूरी यूनिफॉर्म ही खरीदने का दबाव डाल रहा है और बच्चे के पिता के ऐतराज़ करने पर ड्रेस ही देने से इनकार कर देता है. विरोध जताने पर धक्के मारकर अभिभावकों को दुकान से बाहर कर देता है.

मनमानी फीस वसूली तो मान्यता समाप्त

यह वीडियो देखने वाले अभिभावक आज गुस्से में सिद्धबली यूनिफॉर्म में पहुंचे और दुकानदार को खींचकर बाहर निकाला. इससे पहले अभिभावकों ने एसडीएम को दुकानदार के बर्ताव की शिकायत भी की थी. स्थिति न बिगड़े इसलिए प्रशासन ने पुलिस को भी साथ भेज दिया था. पेरेंट्स के गुस्से को देखते हुए दुकानदार दुकान बंद कर निकल गया.

VIDEO: उत्तराखंड में बंद होंगे 600 सरकारी स्कूल

अभिभावकों का कहना है कि स्कूल हर साल ड्रेस में मामूली बदलाव कर देता है ताकि अभिभावकों को हर बार नई ड्रेस ख़रीदनी पड़े. फिर ये ड्रेस भी एक ही दुकान में मिलती हैं जो मनमानी करता है. स्कूल और ड्रेस विक्रेता की मनमानी के चलते अभिभावकों पर बेवजह आर्थिक बोझ पड़ता है.VIDEO: चिल्ड्रन होम अकेडमी स्कूल के ख़िलाफ़ एक्शन ले सकता है सीबीएसई

आक्रोशित पेरेंट्स आज स्कूल ड्रेस विक्रेता की दुकान में पहुँचे और जमकर हंगामा काटा. बड़ी संख्या में दुकान में पहुँचे पेरेंट्स ने दुकानदार को बाहर लाने की कोसिस की, वहीं पेरेंट्स का गुस्सा देख दुकानदार मौका मिलते ही दुकान बंद कर भाग निकला.

VIDEO: स्कूल प्रबंधन को रिएडमिशन फीस वापस करने के दिए निर्देश

आक्रोशित पेरेंट्स का कहना है कि स्कूल प्रबंधन की कॉपी किताब और ड्रेस विक्रेता के साथ मिलीभगत के चलते उनके आर्थिक बोझ का सामना करना पड़ता है. कई पेरेंट्स ने बताया कि मनमाना दाम वसूलने के साथ ही दुकानदार ड्रेस के एक आइटम की ज़रूरत होने पर भी उन पर पूरी ड्रेस खरीदने का दबाव बनाता है.

बिजली-पानी का बिल और 13 महीने की फ़ीस वसूल रहा है स्कूल, अभिभावकों का हंगामा

पेरेंट्स का कहना है कि इस बार वह स्कूल और इन दुकानदारों की ब्लैकमेलिंग के सामने झुकेंगे नहीं और मामले को अंजाम तक ले जाएंगे.

हरिद्वार में निजी स्कूल की मनमानी के विरोध में सड़कों पर उतरे अभिभावक

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पौड़ी गढ़वाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 25, 2019, 6:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर