रोजगार: गढ़वाल विवि में 35 प्रोफेसर व 60 एसोसिएट प्रोफेसर पदों पर होंगी नियुक्तियां

​उत्तराखंड के हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रोफेसर के 35 और एसोसिएट प्रोफेसर के 60 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

News18 Uttarakhand
Updated: July 17, 2019, 7:58 AM IST
रोजगार: गढ़वाल विवि में 35 प्रोफेसर व 60 एसोसिएट प्रोफेसर पदों पर होंगी नियुक्तियां
मवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के खाली पद शीघ्र भरे जाएंगे.
News18 Uttarakhand
Updated: July 17, 2019, 7:58 AM IST
​उत्तराखंड के हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के खाली पद शीघ्र भरे जाएंगे. गढ़वाल विवि में 95 पद खाली चल रहे हैं, जिनपर जल्द ही नियुक्तियां की जाएंगी. गढ़वाल केंद्रीय विवि में प्रोफेसर के 35 और एसोसिएट प्रोफेसर के 60 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए विश्वविद्यालय द्वारा तैयार किए गए रोस्टर को विश्वविद्यालय कार्य परिषद की बैठक में स्वीकृति मिल चुकी है.

कार्य परिषद की अंतिम मुहर लगी

garhwal-university-गढ़वाल केंद्रीय विवि
गढ़वाल केंद्रीय विवि में प्रोफेसर के 35 और एसोसिएट प्रोफेसर के 60 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.


गढ़वाल विश्वविद्यालय की कार्य परिषद की बैठक मंगलवार को नई दिल्ली में बुलाई गई थी. इस बैठक में अभी हाल ही में हुई सीआरआर कमेटी, बिल्डिंग कमेटी एवं फाइनेंस कमेटी में लिए गए निर्णयों को रखा गया. इस निर्णय पर कार्य परिषद की अंतिम मुहर लग चुकी है. इस बैठक में विश्वविद्यालय में फाइनेंस कमेटी में हेपा के माध्यम से 68 करोड़ रूपए के ऋण लिए जाने व आपदा में ध्वस्त हुए विश्वविद्यालय स्टेडियम के निर्माण व सुरक्षा दीवार के लिए 50 करोड़ रूपए की स्वीकृति को लेकर लिए गए निर्णय पर भी कार्य परिषद ने अपनी स्वीकृति दी.

इन पदों के लिए मिली अनुमति, जल्द होगी नियुक्तियां

इसके अलावा 60 से अधिक शिक्षकों के कैरियर एडवांसमेंट (समयबद्ध वेतनमान) व एलडीसी व एमटीएस के एमएसीपी 2400 ग्रेड पे को को भी मंजूरी दी गई है. विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. ए. के. झा ने बताया कि कार्य परिषद की बैठक में बिल्डिंग कमेटी, फाइनेंस कमेटी में लिए गए निर्णयों कों एप्रूव किया गया है. इसके साथ ही विवि में शिक्षकों व कर्मचारियों के पदों पर तैयार कि गए रोस्टर को भी मंजूरी मिल गई है.

ये भी पढ़ें:  उत्तराखंड: प्राकृतिक आपदा से ज्यादा सड़कों पर होती हैं मौतें
Loading...

सोन चिरैया को बचाने के लिए केंद्र सरकार ने की खास पहल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पौड़ी गढ़वाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 7:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...