EXCLUSIVE: बदरीनाथ हाईवे पर पैरों तले खिसक गई ज़मीन... युवक को बहा ले गई अलकनंदा
Pauri-Garhwal News in Hindi

अलकनंदा के तेज़ बहाव के आगे वह युवक टिक नहीं सका और उसे बचाने के लिए रस्सा फेंका जाता, इससे पहले ही उफनती नदी उसे खींचकर ले गई.

  • Share this:
पैरों तले ज़मीन खिसकना क्या होता है यह श्रीनगर गढ़वाल में दिखा. यहां बदरीनाथ हाईवे में एक युवक अलकनंदा में इसलिए बह गया क्योंकि हाईवे में जहां से वह जा रहा था वहां से ज़मीन उसके पैरों तले खिसक गई थी. उफान पर आई अलकनंदा के कटाव की वजह से बदरीनाथ हाईवे में पुश्ता ढह गया और बाइक सवार युवक नीचे चला गया. कुछ देर तक तो वह किनारे में फंसा रहा लेकिन फिर अलकनंदा उसे अपने साथ खींच ले गई.

बचाने की कोशिश 

दुर्घटना के समय नितेश रतूड़ी वहीं मौजूद थे. उन्होंने बताया कि देखते-देखते पुश्ता ढहा और कोई कुछ समझ पाता इससे पहले वह युवक बाइक समेत नीचे चला गया. लोगों ने झांककर देखा तो वह उफनती नदी के किनारे पत्थरों के सहारे रुका हुआ था और बाहर आने की कोशिश कर रहा था.



इसके बाद युवकों ने थोड़ी दूर खड़े ट्रक से रस्सा खोला ताकि उस युवक को बचाया जा सके. लेकिन जब तक बचाने की यह कोशिश ज़मीन पर उतरती अलकनंदा के तेज़ बहाव के आगे वह युवक टिक नहीं सका और देखते-देखते उफनती, मटमैली नदी उसे खींचकर ले गई.
मिलने की गुंजाइश नहीं 

अलकनंदा के बहाव को देखते हुए किसी को भी उम्मीद नहीं रही कि वह युवक मिल पाएगा. सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस भी पहुंची लेकिन असहाय दिखी. श्रीनगर कोतवाली के एसआई पीएस बुटोला ने कहा कि चूंकि डैम के गेट भी खुले हुए थे इसलिए उस युवक के मिलने की गुंजाइश नहीं के बराबर है. नदी उसे आगे बहा कर ले गई होगी.

ये भी पढ़ें: 

टिहरी के घनसाली में फटने से मां और 6 साल के बेटे की मौत, बेटी को बचाया गया

PHOTOS: चमोली में बादल फटने से हुआ भारी नुकसान, 2 महिलाएं लापता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज