लाइव टीवी

पौड़ी में सीता माता मंदिर के लिए क्षेत्र का हर घर एक शिला, एक मुट्ठी मिट्टी और 11 रुपये देगा दान

News18 Uttarakhand
Updated: November 11, 2019, 6:41 PM IST
पौड़ी में सीता माता मंदिर के लिए क्षेत्र का हर घर एक शिला, एक मुट्ठी मिट्टी और 11 रुपये देगा दान
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि सीता माता सर्किट पौड़ी के विकास में बहुत बड़ा मील का पत्थर साबित होगा.

पौड़ी शरदोत्सव (Pauri Shardotsav) में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने कहा कि पौड़ी (Pauri) के विकास में मील का पत्थर साबित होगा सीता माता सर्किट.

  • Share this:
पौड़ी. मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि सीता माता सर्किट पौड़ी के विकास में बहुत बड़ा मील का पत्थर साबित होगा. इस पर काम भी शुरू कर दिया गया है. इस सर्किट के विकास से दुनिया का हर वह व्यक्ति जिसकी भगवान राम और माता सीता में आस्था है, फलस्वाड़ी गांव में ज़रूर आना चाहेगा जहां माता सीता ने भू-समाधि ली थी. फलस्वाड़ी में माता सीता का भव्य मंदिर बने, इसके लिए क्षेत्र के हर गांव-हर घर से एक शिला, एक मुट्ठी मिट्टी और 11 रुपये दान किया जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए जल्द ही यात्रा की जाएगी, वे स्वयं देवप्रयाग से यह यात्रा करेंगे. संत-महात्माओं ने भी इसमें शामिल होने की इच्छा व्यक्त की है.

बड़े पैमाने पर किया जाए पौड़ी शरदोत्सव 

पौड़ी शरदोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पौड़ी शरदोत्सव को और बड़े पैमाने पर किए जाने की आवश्यकता है. पौड़ी में पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी. उन्होंने ज़िलाधिकारी को इसके लिए प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए.

Trivendra singh Rawat, पौड़ी शरदोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पौड़ी शरदोत्सव को और बड़े पैमाने पर किए जाने की आवश्यकता है.
पौड़ी शरदोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पौड़ी शरदोत्सव को और बड़े पैमाने पर किए जाने की आवश्यकता है.


मुख्यमंत्री ने कहा कि ल्वाली झील के लिए लोगों को भूमि का मुआवजा दिया जा चुका है. इसका टेंडर भी हो चुका है. बहुत जल्द इसका काम शुरू हो जाएगा. एनसीसी एकेडमी के लिए भी धनराशि स्वीकृत की जा चुकी है. बहुत जल्द इसका काम भी प्रारम्भ कर दिया जाएगा. एनसीसी एकेडमी बनने से हर साल लगभग 36000 छात्र यहां आएंगे. इससे क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी.

pauri

इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत, विधायक मुकेश सिंह कोली, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष यशपाल बेनाम भी मौजूद थे.
Loading...

Trivendra singh Rawat, मुख्यमंत्री ने नगर पालिका परिषद पौड़ी द्वारा नवनिर्मित बहुद्देशीय भवन, गेस्ट हाउस और कर्मचारी निवास का लोकार्पण किया.
मुख्यमंत्री ने नगर पालिका परिषद पौड़ी द्वारा नवनिर्मित बहुद्देशीय भवन, गेस्ट हाउस और कर्मचारी निवास का लोकार्पण किया.


इससे पहले मुख्यमंत्री ने नगर पालिका परिषद पौड़ी द्वारा नवनिर्मित बहुद्देशीय भवन, गेस्ट हाउस और कर्मचारी निवास का लोकार्पण किया. सर्किट हाउस में नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, ब्लॉक प्रमुख एवं जिला पंचायत सदस्यों ने मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए दो दिन की वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा. इसमें उन्हें नियमों व प्रक्रियाओं की जानकारी दी जाएगी.

ये भी देखें: 

 

पर्यटकों के बोझ से कराह रहे हैं उत्तराखंड के फ़ेमस टूरिस्ट प्लेस, पर्यटन मंत्री ने कहा... इधर-उधर भी घूमो

यहां सीता ने ली थी भू-समाधि, अब ‘सीता माता सर्किट’ के रूप में जानेगी दुनिया

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पौड़ी गढ़वाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 6:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...