Home /News /uttarakhand /

निर्भया की बरसी पर दिल दहला देने वाली वारदात, छेड़छाड़ का विरोध करने पर छात्रा को जिंदा जलाया

निर्भया की बरसी पर दिल दहला देने वाली वारदात, छेड़छाड़ का विरोध करने पर छात्रा को जिंदा जलाया

पीड़ित गढ़वाल विश्वविद्यालय के पौड़ी कैंपस में बीएससी सेकंड ईयर की छात्रा है. इस घटना में छात्रा 80 फीसदी झुलस गई है. जिसे गंभीर अवस्था में श्रीनगर-गढ़वाल के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

    जहां एक ओर देश और दुनिया बेटी बचाओ मुहिम जुटी है, वहीं निर्भया जैसी वीभत्स घटनाएं अब पहाड़ की शांत वादियों में भी दस्तक देने लगी हैं. निर्भया कांड की छठवीं बरसी के दिन उत्तराखंड के पौड़ी में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई. जहां एक सिरफिरे टैक्सी ड्राइवर ने छेड़छाड़ का विरोध करने पर छात्रा को जिंदा जला दिया. 80 फीसदी झुलस चुकी छात्रा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

    पीड़ित गढ़वाल विश्वविद्यालय के पौड़ी कैंपस में बीएससी सेकंड ईयर की छात्रा है. कॉलेज से प्रैक्टिकल देकर लौटते समय ट्रैक्सी ड्राइवर उसकी स्कूटी का पीछा करने लगा. रास्ते में छात्रा को रोककर टैक्सी ड्राइवर ने छेड़खानी की. जब छात्रा ने उसका विरोध किया तो सिरफिरे युवक ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी.

    इस घटना में छात्रा 80 फीसदी झुलस गई. छात्रा को गंभीर अवस्था में श्रीनगर-गढ़वाल के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया और जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हो डॉक्टरों ने उसे हायर सेंटर ( दिल्ली एम्स) के लिए रेफर कर दिया है. पीड़ित छात्रा पौड़ी के कफोलस्यूं पट्टी स्थित पल्ली गांव की रहने वाली बताई जा रही है, जबकि आरोपी गहड़ गांव का बताया जा रहा है. फरार आरोपी पेशे से टैक्सी चालक है जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

    ये भी पढ़ें- हरिद्वार लिटरेचर फेस्टिवल: डॉक्टर रमेश पोखरियाल ने पुस्तक "ककक" का किया विमाचन

    बता दें कि 16 दिसंबर 2012 को राजधानी दिल्ली में चलती बस में चार लोगों ने निर्भया के साथ गैंगरेप की वीभत्स घटना को अंजाम दिया था. इस घटना से पूरा देश आक्रोशित हो उठा था. अब छात्रा को जिंदा जलाने की इस वीभत्स घटना ने पूरे पहाड़ में आक्रोश से भर दिया है. लोग आरोपी को कठोर सजा दिलाए जाने की मांग कर रहे हैं. साथ ही युवती की सकुशलता की दुआ भी कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें-

    दबगों ने सरेआम महिला से की छेड़छाड़, विरोध करने पर तोड़ा हाथ

    Tags: Accussed arrested, Pauri news, Police, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर