लाइव टीवी

जनता को पानी दे नहीं सरकार, घर-घर शराब पहुंचाने को तैयारः दिवाकर भट्ट
Pauri-Garhwal News in Hindi

Sudhir Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: January 7, 2020, 4:22 PM IST
जनता को पानी दे नहीं सरकार, घर-घर शराब पहुंचाने को तैयारः दिवाकर भट्ट
पूर्व कैबिनेट मंत्री और उत्तराखंड क्रांति दल के अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने देवप्रयाग में शराब प्लांट को लेकर फिर निशाना साधा है.

भट्ट ने कहा कि राज्य सरकार के मंत्रियों को स्थानीय लोगों की प्यास बुझाने की चिंता नहीं है, शायद उन्हें लगता है कि शराब से ही जनता की प्यास बुझ जाएगी.

  • Share this:
पौड़ी गढ़वाल. देवप्रयाग में शराब फ़ैक्ट्री का मामला एक बार फिर उठ गया है. तीर्थ-पुरोहितों और स्थानीय लोगों के थोड़े विरोध के बाद यह मामला शांत हो गया था लेकिन अब पूर्व कैबिनेट मंत्री और उत्तराखंड क्रांति दल के अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने इसे लेकर फिर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि सरकार जनता को पानी तो दे नहीं सकती घर-घर शराब पहुंचाने को तैयार है.

शराब से बुझेगी प्यास?

यूकेडी के फ़ील्ड मार्शल कहे जाने वाले दिवाकर भट्ट श्रीनगर गढ़वाल में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. यहां पत्रकारों से बात करते हुए भट्ट ने कहा कि सरकार घर-घर तक शराब तो पहुंचा सकती है लेकिन पानी नहीं और यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.

भट्ट ने भाजपा और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि शराब फैक्ट्रियां खोलकर वहां तक आसानी से पानी पहुंचाया जा रहा है जबकि क्षेत्रीय जनता को पानी नसीब नहीं है. भट्ट ने कहा कि राज्य सरकार के मंत्रियों को स्थानीय लोगों की प्यास बुझाने की चिंता नहीं है, शायद उन्हें लगता है कि शराब से ही जनता की प्यास बुझ जाएगी.

जनता का पानी शराब फ़ैक्ट्री को

बता दें कि राज्य सरकार ने देवप्रयाग में एक व्हिस्की प्लांट को मंज़ूरी दी है जिसका स्थानीय लोग और संत समाज ने भी विरोध किया था. संत समाज गंगा के ठीक पर ऊपर शराब फ़ैक्ट्री को हिंदू धर्म के ख़िलाफ़ बता रहा था तो स्थानीय लोगों का कहना था कि उन्हें पानी चाहिए, शराब नहीं. शराब फ़ैक्ट्री के लिए नदी से पानी लिफ़्ट करने के लिए एक पंपिंग स्टेशन भी बनाया गया है.

दिवाकर भट्ट ने कहा कि देवप्रयाग क्षेत्र की प्यासी जनता के लिए जिस हडिमकी धार पेयजल योजना का निर्माण उन्होंने करवाया था उससे पानी लोगों को नहीं शराब फैक्ट्री को दिया जा रहा है. यह भाजपा और उसके मंत्रियों की सोच को बताता है.ये भी देखें: 

तीन नई शराब फ़ैक्ट्रियां लगी हैं देवभूमि में... नौकरी मिलेगी सिर्फ़ सवा तीन सौ को

हिल टॉप: स्थानीय लोगों को न रोज़गार मिला, न पानी... शराब प्लांट के लिए खींची पाइप लाइन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पौड़ी गढ़वाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2020, 4:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर