Home /News /uttarakhand /

कारगिल में शहीद हुए थे पिता, अब सैनिक बन बेटा दे रहा है दुश्मनों को चुनौती

कारगिल में शहीद हुए थे पिता, अब सैनिक बन बेटा दे रहा है दुश्मनों को चुनौती

कारगिल की लड़ाई में शहीद हुए जवान अमर सिंह रावत

कारगिल की लड़ाई में शहीद हुए जवान अमर सिंह रावत

कारगिल की लड़ाई में वीरगति को प्राप्त हुए अमर सिंह रावत के परिवार का जज्बा ऐसा कि उनका इकलौता बेटा भी अब फौज में भर्ती होकर देश सेवा कर रहा है.

    देश की रक्षा में जब भी कुर्बानी की बात आती है तो कारगिल शहीदों का नाम सबसे पहले लिया जाता है. इन्हीं शहीदों में एक नाम शामिल है शहीद अमर सिंह का. अमर सिंह रावत कारगिल की लड़ाई में वीरगति को प्राप्त हुए थे, लेकिन शहीद परिवार का जज्बा ऐसा कि शहीद का इकलौता बेटा भी अब फौज में भर्ती होकर देश सेवा कर रहा है.

    बता दें कि 15 गढ़वाल राइफल्स में तैनात अमर सिंह कारगिल युद्ध सन् 1991 में शहीद हो गए थे. उस समय उनका बेटा महज 7 साल का था. कोटद्वार के दुर्गापुरी इलाके में रहने वाले शहीद अमर सिंह का परिवार उनकी शहादत के बाद कुछ समय के लिए टूट जरूर गया था, लेकिन शहीद परिवार का हौसला इतना मजबूत था कि पिता की शहादत के 14 साल बाद शहीद का एकलौता बेटा भी देश की सेवा के लिए फौज में भर्ती हो गया.

    वहीं जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद मां थोड़ी चिंतित जरूर है, लेकिन उसे अपने बेटे पर फक्र भी है. वहीं कारगिल युद्ध में पति की शहादत के बाद सुशीला देवी अपने सैनिक बेटे को लेकर चिंता में डूबी रहती है. वो कहती हैं कि कभी मन करता है कि बेटे को वापस बुला लूं, लेकिन बेटे के जज्बे के आगे वे रुक जाती हैं. उनका कहना है कि ऐसा बेटा हर मां को मिले.

    बहरहाल, पुलवामा आतंकी हमलों में हुई शहादतों के बाद शहीद का परिवार चिंता में जरूर है लेकिन देश सुरक्षा में कुर्बानी दे चुके अमर सिंह की शहादत पर उन्हें फक्र भी होता है. ऐसे में कारगिल शहीद परिवार की सरकार से सिर्फ एक ही मांग है कि गुनहगारों से शहादतों का बदला लिया जाए. यही शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

    ये भी पढ़ें:- लोगों के विरोध के बाद देहरादून के एक निजी कॉलेज से कश्मीरी डीन निलंबित

    ये भी पढ़ें:- कश्मीरी छात्रों को वापस भेजने की मांग को लेकर लामबंद हुई दून की जनता

    Tags: 1999 Kargil War, Indian army, Pauri Garhwal news, Uttarakhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर