श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में छुपे गुलदार को मार गिराया गया, सेल्फ़ डिफ़ेंस में शिकारी जॉय हुकिल ने चलाईं गोलियां

रेस्क्यू टीम ने लक्ष्य पहले गुलदार को ट्रैंक्युलाइज़ कर गिरफ्त में लेना था लेकिन फर्स्ट फ्लोर पर अचानक गुलदार ने टीम पर हमला कर दिया.

Sudhir Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: July 2, 2019, 2:04 PM IST
श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में छुपे गुलदार को मार गिराया गया, सेल्फ़ डिफ़ेंस में शिकारी जॉय हुकिल ने चलाईं गोलियां
श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में 48 घंटे तक छुपे रहे गुलदार के रेस्क्यू ऑपरेशन की तैयारी करती वन विभाग की टीम.
Sudhir Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: July 2, 2019, 2:04 PM IST
श्रीनगर के राजकीय मेडिकल कॉलेज में 48 घंटे से कैद गुलदार को वन विभाग ने मार गिराया है. दो दिन तक घेरा डालने के बाद भी जब गुलदार बाहर नहीं आया तो हारकर वन विभाग ने मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग के अंदर प्रवेश करने का फ़ैसला किया था. फ़र्स्ट फ़्लोर पर गुलदार ने रेस्क्यू टीम पर हमला कर दिया तो शिकारी जॉय हुकिल ने आत्मरक्षा में उस पर गोलियां चलाईं जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

रेस्क्यू ऑपरेशन 

रविवार को अचानक राजकीय मेडिकल कॉलेज में घुसे गुलदार ने सुरक्षा गार्डों समेत तीन लोगों को घायल कर दिया था. उसके बाद गुलदार मेडिकल कॉलेज में ही छुप गया था. वन विभाग की टीम ने सभी एग्ज़िट पॉएंट्स को बंद कर दिया था और गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगा दिया था लेकिन 48 घंटे बाद भी कोई सफलता नहीं मिली थी.

VIDEO: सड़क किनारे बैठा है तेंदुआ, जैसे हो गाड़ी का इंतज़ार... वीडियो वायरल

इसके बाद रेस्क्यू टीम ने तय किया कि गुलदार की ढूंढने के लिए अंदर जाना लोगा. इस रेस्क्यू ऑपरेशन में वनकर्मियों के साथ ही वन्यजीव विशेषज्ञ और शिकारी जॉय हुकिल भी शामिल थे. 25 सदस्यीय रेस्क्यू टीम ने करीब 12 बजे बिल्डिंग में तलाशी अभियान शुरु किया.  ट्रेंकुलाइज़र गन और अन्य बंदूकों के साथ बिल्डिंग के अंदर गुलदार को ढूंढना शुरु किया गया.

सेल्फ़ डिफ़ेंस में चलाई गोलियां 

रेस्क्यू टीम ने लक्ष्य पहले गुलदार को ट्रैंक्युलाइज़ कर गिरफ्त में लेना था लेकिन फर्स्ट फ्लोर पर अचानक गुलदार ने टीम पर हमला कर दिया. सेल्फ़ डिफेंस में शिकारी जॉय हुकील ने उस पर गोलियां चलाईं. माथे और सिर पर 2 गोलियां लगने से उसकी मौत हो गई. मशहूर शिकारी जॉय हुकिल का यह 33वां शिकार था.
Loading...

VIDEO: घर में घुसे तेंदुए को गृहस्वामी ने किया कैद, मौके पर वन विभाग की टीम

VIDEO: गुलदारों की बढ़ती संख्या से भयभीत हैं ग्रामीण

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें
First published: July 2, 2019, 1:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...