पागल कुत्ते ने सात बच्चों को काटा, नगर निगम कर्मी भी हुआ शिकार
Pauri-Garhwal News in Hindi

पागल कुत्ते ने सात बच्चों को काटा, नगर निगम कर्मी भी हुआ शिकार
कोटद्वार बेस अस्पताल में हर महीने 50 से 60 डॉग बाइट के नए केस आ रहे हैं.

आवारा कुत्तों का होना एक बड़ी समस्या बन गई है. नगर निगम द्वारा घोषणा करवाई जाएगी कि लोग अपने पालतू कुत्तों को बांधकर रखें. आवारा कुत्तों को नगर निगम पकड़ कर ले जाएगा.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में इन दिनों पागल कुत्तों का आतंक फैला हुआ है. आलम ये है कि इलाके में घूम रहे पागल कुत्तों ने वार्ड नंबर 29 घमंडपुर इलाके में एक ही दिन में 7 बच्चों को काट लिया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे नगर निगम कर्मचारियों ने जब कुत्ते को पकड़ने की कोशिश की तब उसने उनपर भी हमला कर दिया. इस क्रम में कुत्ते ने नगर निगम के एक कर्मी को भी काट लिया. बताया जा रहा है कि घमंडपुर समेत दूसरे इलाकों में भी कुत्तों के काटने की घटनाएं बढ़ने लगी हैं.

कोटद्वार बेस अस्पताल के आंकड़ों को देखा जाए तो हर महीने 50 से 60 डॉग बाइट के नए केस अस्पताल में आ रहे हैं. अस्पताल के चीफ फार्मासिस्ट बीपी नौटियाल का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से कुत्तों के काटने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. इसके मद्देनजर अस्पताल में वैक्सीन का स्टॉक रख लिया गया है. वहीं आवारा और पागल कुत्तों का आतंक इतना बढ़ चुका है कि लोग बच्चों को अकेले स्कूल भेजने से भी कतरा रहे हैं. कुत्तों के आतंक से परेशान क्षेत्र के लोग नगर निगम से कुत्तों से निजात दिलाने की मांग कर रहे हैं.

पार्षद कुलदीप सिंह ने कहा कि उन्हें सुबह में ही पता चला कि एक पागल कुत्ते ने सात बच्चों को काटा है. इसके बाद उन्होंने नगर निगम के कर्मचारियों को तुरंत घटना स्थल पर भेजा. लेकिन जब सफाई कर्मचारियों ने एक कुत्ते को घेरा तब उसने एक कर्मी पर हमला कर उन्हें भी काट लिया. उन्होंने कहा कि पागल कुत्तों को पकड़ने के क्रम में सफाई कर्मियों ने एक कुत्ते को मार दिया. लेकिन अभी भी दो कुत्ते पकड़ से बाहर हैं. उन्हें पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है.



पार्षद ने आगे कहा कि आवारा कुत्तों का होना एक बड़ी समस्या बन गई है. नगर निगम द्वारा घोषणा करवाई जाएगी कि लोग अपने पालतू कुत्तों को बांधकर रखें. आवारा कुत्तों को नगर निगम पकड़ कर ले जाएगा.



ये भी पढ़ें - छह महीने में न दिखाई दे कोई आवारा कुत्ता, डॉग शेल्टर बनाएं, घर-घर करें सर्वेः HC

ये भी देखें - VIDEO: सीसीटीवी में कुत्ते के साथ खेलता कैद हुआ तेंदुआ, लोगों में दहशत

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.
First published: December 20, 2018, 12:33 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading