• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • छोटे भाई को बचाने के लिए गुलदार से भिड़ने वाली कोटद्वार की राखी का नाम वीरता पुरस्कार के लिए प्रस्तावित

छोटे भाई को बचाने के लिए गुलदार से भिड़ने वाली कोटद्वार की राखी का नाम वीरता पुरस्कार के लिए प्रस्तावित

पौड़ी के ज़िलाधिकारी ने राखी के अदम्य साहस के लिए उसके नाम की सिफ़ारिश वीरता पुरस्कार के लिए की है.

पौड़ी के ज़िलाधिकारी ने राखी के अदम्य साहस के लिए उसके नाम की सिफ़ारिश वीरता पुरस्कार के लिए की है.

पौड़ी के ज़िलाधिकारी (Pauri DM) का कहना है कि राखी (Rakhi) के अदम्य साहस (Great Courage) को सम्मान मिलने से वह अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगी.

  • Share this:
पौड़ी गढ़वाल. पौड़ी ज़िले  जनपद के बीरोंखाल ब्लॉक स्थित देवकुंडाई गांव में अपने भाई को बचाने के लिए गुलदार से भिड़ने वाली 11 वर्षीय बच्ची राखी का नाम राष्ट्रीय वीरता पुरुस्कार के लिए भेजा गया है. पौड़ के ज़िलाधिकारी डीएस गबरियाल ने वीरता पुरस्कार के लिए राखी के नाम की संस्तुति शासन से की है. ज़िलाधिकारी का कहना है कि राखी के अदम्य साहस को सम्मान मिलने से वह अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगी. गुलदार के हमले में घायल राखी का इलाज दिल्ली में चल रहा है.

भाई की ढाल बन गई थी राखी

बता दें कि देवकुंडाई गांव की 11 साल की राखी चार अक्टूबर को अपनी मां और भाई के साथ खेत से लौट रही थी जब घात लगाकर बैठे एक गुलदार ने उसके चार साल के भाई पर झपट्टा मार दिया था. बिना कोई क्षण गंवाए राखी ने भाई को अपने हाथों के बीच छुपा लिया.

गुलदार राखी की पीठ पर वार करता रहा लेकिन बुरी तरह घायल होने के बावजूद वह अपने भाई का कवच बनी रही. पीछे से राखी की मां और अन्य लोगों के आ जाने के बाद हल्ला सुनकर गुलदार वहां से भाग गया. राखी को कोटद्वार लाया गया था जहां से उसे हायर सेंटर रेफ़र कर दिया गया था.

दिल्ली में चल रहा है इलाज

अब दिल्ली के राम मनोहर अस्पताल में राखी का इलाज चल रहा है. ख़ास बात यह रही कि राखी का छोटा भाई इस हमले में मामूली रूप से ही घायल हुआ था और उसे प्राथमिक उपचार के बाद ही छोड़ दिया गया था.

अब पौड़ी के ज़िलाधिकारी ने राखी के अदम्य साहस के लिए उसके नाम की सिफ़ारिश वीरता पुरस्कार के लिए की है.

ये भी देखें:  

जान पर खेलकर बहन ने गुलदार से बचाई अपने 4 साल के भाई की जान

पौड़ी में दो बच्चियों को मारने वाला गुलदार ढेर... शिकारियों की गोली से रविवार को हुआ था घायल 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज